scriptCity Of Hundred Island : सरहद पार भी पंसद की जा रही बांसवाड़ा की खूबसूरती, पाकिस्तानी चैनल ने की वाहवाही और… | Pakistani Channel Reactions On Beauty Of Banswara | Patrika News
बांसवाड़ा

City Of Hundred Island : सरहद पार भी पंसद की जा रही बांसवाड़ा की खूबसूरती, पाकिस्तानी चैनल ने की वाहवाही और…

बांसवाड़ा के अप्रतीम सौंदर्य की पाक में भी चर्चा, अनएक्सप्लोर्ड बांसवाड़ा फिल्म की समीक्षा की

बांसवाड़ाJun 20, 2019 / 03:31 pm

Varun Bhatt

banswara

City Of Hundred Island : सरहद पार भी पंसद की जा रही बांसवाड़ा की खूबसूरती, पाकिस्तानी चैनल ने की वाहवाही और…

बांसवाड़ा. नैसर्गिक सौंदर्य, विमोहिनी संस्कृति और शिल्प वैशिष्ट्य की धरा बांसवाड़ा के अप्रतीम सौंदर्य की सराहना न सिर्फ देश-प्रदेश में, बल्कि सरहद पार पाकिस्तान के एक चैनल द्वारा भी की जा रही है। गत वर्ष आयोजित अरथूना माही महोत्सव (Arthuna-Mahi Mahotsav) में जिला प्रशासन एवं जिला पर्यटन उन्नयन समिति की पहल पर बनाई गई 6.38 मिनट की लघु फिल्म ‘अनएक्सप्लोर्ड बांसवाड़ा’ (Unexplored Banswara) पर पाकिस्तान के एक चैनल पिण्डी रिएक्शन पर इस डॉक्यूमेंट्री की समीक्षा की। सोशल मीडिया पर 1 करोड़ 42 लाख 94 हजार व्यूज और 42 हजार 492 सब्सक्राइबर्स वाले पाकिस्तान के युवा लुकमान अहमद और आदिल जावेद के चैनल पिण्डी रिएक्शन पर समीक्षा की है। इस वीडियो के साथ बताया गया है कि बांसवाड़ा एक आउटस्टेंडिग जगह है और बेहतरीन ट्यूरिस्ट स्थल होने के बावजूद अनएक्सप्लोर्ड है।
Video : अधिक तापमान, न्यून प्रदूषण और भौगोलिक संरचना जैसी खूबियों से भरपूर, बांसवाड़ा बन सकता है सौर ऊर्जा का ‘कोहिनूर’

हरियाली, झरने, पानी की लहरें, परिंदों की मौजूदगी सुकूनदायक है। (City Of Hundred Island) यह स्थान इतिहास और संस्कृति के साथ प्राकृतिक सौंदर्य को पसंद करने वाले लोगों के लिए पसंदीदा जगह हो सकती है। कलक्टर आशीष गुप्ता ने बताया कि पर्यटन विकास की दृष्टि से तैयार की गई यह फिल्म सोशल मीडिया पर वायरल है और अब तक इसे 67 हजार 760 लोगों ने देखा है। फिल्म का निर्माण जिला प्रशासन के लिए हरिप्रेम फिल्म्स के नितीन समाधिया ने किया है, जबकि निर्देशन व स्क्रीप्ट लेखन जनसंपर्क उपनिदेशक कमलेश शर्मा द्वारा किया गया है। यह फिल्म युट्यूब पर भी देखी जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो