scriptदिन-दहाड़े घर में घुसकर चोरी करते युवक को दबोचा, ग्रामीणों ने जमकर की धुनाई फिर पुलिस को सौंपा | Theft incidents increased in Banswara district | Patrika News

दिन-दहाड़े घर में घुसकर चोरी करते युवक को दबोचा, ग्रामीणों ने जमकर की धुनाई फिर पुलिस को सौंपा

locationबांसवाड़ाPublished: Sep 18, 2019 01:30:25 pm

Submitted by:

Varun Bhatt

– banswara crime news, theft in banswara
– बांसवाड़ा जिले में चोरी की वारदातें बढ़ी- शहर सहित ग्रामीण इलाकों में भी चोरी की घटनाएं

दिन-दहाड़े घर में घुसकर चोरी करते युवक को दबोचा, ग्रामीणों ने जमकर की धुनाई फिर पुलिस को सौंपा

दिन-दहाड़े घर में घुसकर चोरी करते युवक को दबोचा, ग्रामीणों ने जमकर की धुनाई फिर पुलिस को सौंपा

बांसवाड़ा. सदर थाना इलाके के दशहरा गामड़ी गांव में दिन दहाड़े एक घर का ताला तोडकऱ चोरी का प्रयास कर रहे आरोपी की घेराबंदी कर ग्रामीणों ने दबोच लिया और धुनाई कर दी। इसके बाद उसे सदर थाना पुलिस के हवाले किया। आरोपी कोतवाली थाना इलाके के श्रीराम कॉलोनी निवासी शाहरूख पुत्र हुसैन खा है। जो पूर्व में नकबजनी की वारदात का आरोपी है। सीआई बाबूलाल ने बताया कि आरोपी शाहरूख ने गामड़ी गांव में एक सूना घर देखा और ताला तोडऩे के बाद घर के भीतर घुस गया। कुछ देर बाद ही खेतों में कार्य कर ही महिलाएं जब घर पहुंची तो उन्होंने घर के मुख्यद्वार का ताला टूटा हुआ देखा। इस पर वे चिल्लाई तो आरोपी शाहरूख घर के भीतर से भागा। यह शोर सुनकर पास में ही काम कर रहे ग्रामीणों ने घेराबंदी कर आरोपी को दबोच लिया। इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने घर का पूरा सामान बिखेर दिया था। परिजन अगर थोड़ा और लेट होते तो आरोपी वारदात कर फरार हो जाता। पुलिस के अनुसार आरोपी कोतवाली थाने में कई प्रकरणों का वांछित हैं।
मोरड़ी मिल आवासीय कॉलोनी में चोरी
बांसवाड़ा. सदर थाना इलाके में चोरियों की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। मोरड़ी स्थित बीएमडी मिल के बेचलर हॉस्टल एवं इसके आस-पास कई चोरियों की वारदातों के बाद भी पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है। स्थानीय लोगों ने बताया कि 13 सितंबर को सतेन्द्र नामक व्यक्ति के घर दूसरी बार चोरी हुई। सतेन्द्र कुमार अपने गांव गए हुए थे। वापस आए तो ताला टूटा हुआ था। चोर घर से सोने की माला दो तोला वजनी, नथनी, चांदी के माला सहित अन्य माल पार कर ले गए। उनके घर से इससे पूर्व 31 अगस्त को भी चोर मोबाइल और नकदी ले गए थे। मोरड़ी के बेचलर हॉस्टल में तीन चार बार ताला खोलकर चोरी का प्रयास किया गया। 25 जून को स्टाफ मेस से बर्तन-मोबाइल आदि चोरी हुए। लोगों ने बताया कि इस तरह की चोरियों की वारदातों से कॉलोनी वासियों में भय की स्थिति बनी हुई है। लोग घर को सूना छोडऩे से डरने लगे हैं।
शहर में बढ़ी चोरियों की वारदातें, एसपी ने अपराध बैठक में दी हिदायत- रात्रिकालीन गश्त में चूक हुई तो होगी कड़ी कार्रवाई

विद्यालयों को बनाया निशाना
बांसवाड़ा. चोरों ने दो अलग-अलग जगह विद्यालयों को निशाना बनाया और वहां से पोषाहार सहित अन्य सामान पार कर ले गए। चोरी सज्जनगढ़ एवं भूंगड़ा थाना इलाके में हुई है। पुलिस के अनुसार सुवाला निवासी महेन्द्र पुत्र प्रेमजी पाटीदार ने अज्ञात के खिलाफ विद्यालय में चोरी की रिपोर्ट दी है। रिपोर्ट अनुसार अज्ञात आरोपी विद्यालय का ताल तोडकऱ सामान चोरी कर ले गए। वारदात 16 सितंबर की बताई है। वहीं भूंगड़ा थाना इलाके के पुष्पा नगर निवासी गजेन्द्र पुत्र पूरण सिंह ने अज्ञात के खिलाफ पोषाहार चोरी की रिपोर्ट दी है। वारदात 12 सितंबर को होना बताया है।
पांच लाख की चोरी के आरोपी तीन दिन के रिमांड पर
बांसवाड़ा. शहर के सरगड़ावाड़ा इलाके के एक सूने घर में चोरी की वारदात के आरोप में गिरफ्तार आरोपियों को कोतवाली थाना पुलिस ने मंगलवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से आरोपी हुसैनी चौक निवासी एजाज खान पुत्र राजू खां तथा उसके साथी शेरे विलास निवासी अकील खा पुत्र रसीद को तीन दिन के लिए पुलिस अभिरक्षा में भेजने के आदेश हुए। आरोपियों से चोरी गए रुपयों एवं गहनों की बरामदगी के साथ ही अन्य वारदातों के बारे में खुलासा किया जाएगा। पुलिस ने बताया आारोपी पूर्व में कई वारदातों में वांछित रह चुके हैं।उल्लेखनीय है कि सात दिन पूर्व आरोपियों ने राजतालाब सरगड़ावाड़ा निवासी इश्तियाक अली पुत्र करीम अली के सूने घर को निशाना बनाया था और वहां से करीब पांच लाख का माल पार कर ले गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो