मुस्लिमों ने पेश की एकता की मिसाल, फूल बरसाकर कांवड़ियों का किया स्वागत, संग लगाए बम भोले-जय श्रीराम के नारे

बाराबंकी में मुस्लिमों ने शनिवार को गंगा-जमुनी तहजीब की अनोखी मिसाल पेश की। शिवरात्रि (Shivratri) के मौके पर बाराबंकी के महादेवा मंदिर (Mahadeva Mandir) में जलाभिषेक के लिए जा रहे कांवड़ियों (Kawad) का मुस्लिमों ने पुष्पवर्षा कर उनका स्वागत किया।

By: Abhishek Gupta

Published: 06 Mar 2021, 09:25 PM IST

बाराबंकी. बाराबंकी में मुस्लिमों ने शनिवार को गंगा-जमुनी तहजीब की अनोखी मिसाल पेश की। शिवरात्रि (Shivratri) के मौके पर बाराबंकी के महादेवा मंदिर (Mahadeva Mandir) में जलाभिषेक के लिए जा रहे कांवड़ियों (Kawad) का मुस्लिमों ने पुष्पवर्षा कर उनका स्वागत किया। साथ ही उन्हें फल खिलाए व पानी पिलाया। साझा संस्कृति वाले शहर में समाजसेवी मसरूर वारसी समेत तमाम मुस्लिमों ने कांवड़ियों की सेवा के बाद उनके साथ अपने दोनों हाथ उठाकर "जय बम-बम भोले" और "जय श्रीराम" के जयकारे भी लगाए। मुस्लिमों में अपनापन देख शिव भक्त कांवड़िए उत्साहित दिखे और उन्हें आशीर्वाद भी दिया।

ये भी पढ़ें- यूपी में कोरोना को हुआ एक साल, छह मार्च को मिला था पहला केस, जानें क्या-क्या हुआ एक वर्ष में

इस मौके पर कार्यक्रम में मौजूद सांसद उपेंद्र सिंह रावत, चैयरमैन रंजीत बहादुर श्रीवास्तव, सपा नेता अरविंद सिंह गोप और बसपा नेता पंकज गुप्ता पंकज ने कहा कि भारत की पहचान एकता है, यहां हर मजहब और जाति के लोग एक साथ मिलकर रहते हैं। हिंदू हो या मुस्लिम सभी के पूर्वज एक ही हैं। उन्होंने कहा कि कोई धर्म किसी से बैर करना नहीं सिखाता है। हम चाहे किसी भी धर्म से संबंध रखते हो, लेकिन हर धर्म की इज्जत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शिव भक्त कांवड़िए बहुत पुण्य का काम करते हैं। वह दूर-दूर से आकर शिवलिंग का जलाभिषेक करते हैं। ताकि भगवान उनकी मनोकामनाओं को पूरी कर सके। शिव भक्तों की सेवा करना एक मुस्लिम के लिए सच्ची श्रद्धा है। उन्होंने कहा कि कुछ तथाकथित लोग देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वह अपने इरादों में सफल नहीं हाे पाएंगे।

ये भी पढ़ें- लखनऊ से गोरखपुर जू शिफ्ट किए गए 7 काले हिरण

इस मौके पर डीएम डा आदर्श सिंह, एसपी यमुना प्रसाद, एआरटीओ पंकज कुमार वर्मा, बसपा नेता कुंवर जामी समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned