scriptआर्थिक तंगी के चलते मां बेटी ने जहर खाकर की खुदकुशी | Due to Poverty mother daughter committed suicide | Patrika News
बरेली

आर्थिक तंगी के चलते मां बेटी ने जहर खाकर की खुदकुशी

महिला का पति और बेटा पिछले कई साल से उनके साथ नही रह रहे थे जिस कारण घर के आर्थिक हालात ठीक नहीं थे।

बरेलीJul 07, 2018 / 05:58 pm

अमित शर्मा

Suicide

आर्थिक तंगी के चलते मां बेटी ने जहर खाकर की खुदकुशी

बरेली। विशारतगंज में आर्थिक तंगी से जूझ रही बुजुर्ग महिला ने अपनी बेटी के साथ जहर खाकर खुदकुशी कर ली। महिला का पति और बेटा पिछले कई साल से उनके साथ नही रह रहे थे जिस कारण घर के आर्थिक हालात ठीक नहीं थे और बेटी भी मानसिक रूप से कमजोर थी इसी परेशानी के कारण महिला ने अपनी बेटी के साथ जहरीला पदार्थ खा लिया दोनों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। हालांकि बरेली के डीएम आर्थिक तंगी से मौत होने से इनकार किया है ।
बेटी को जहर देकर खुद खाया

विशारतगंज के अतरछेड़ी की रहने वाली 60 साल की राजवती ने अपनी 25 वर्षीय मंदबुद्धि बेटी रानी के साथ जहर खा कर जान दे दी । राजवती अपनी मंदबुद्धि बेटी रानी के साथ अकेले रहती थी । पति और बेटा कई साल पहले छोड़कर चले गए थे। बुजुर्ग महिला किसी तरह अपना और अपनी बेटी का जीवन यापन रही थी पर अब उसके सामने आर्थिक तंगी आ गयी थी । घर मे कोई कमाने वाला ना होने के चलते पैसे को परेशान चल रही थी। मृतक की बेटी की माने तो आर्थिक परेशानी से परेशान होकर माँ बेटी ने जहर खा कर आत्महत्या कर जान दे दी।
पोस्टमार्टम को भेजा शव

बताया जा रहा है कि राजवती ने पहले अपनी बेटी को जहर दिया और खुद भी जहर खा लिया । घर मे ही जहर खाने से बुज़ुर्ग राजवती की मौत पर ही मौत हो गयी जबकि उसकी बेटी रानी की इलाज के दौरान मौत हो गयी । आर्थिक तंगी के चलते माँ बेटी के मौत को गले लगाने के बाद प्रशासन हड़कंप मच गया और आननफानन में प्रशासनिक अधिकारी मौके पर जांच करने जा पहुचे ।वही माँ बेटी की मौत के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेज जांच में जुट गयी है ।
लड़का और पति नही रहता था साथ

परिजनों का कहना है कि शराब की लत के चलते महिला का पति उदयभान सिंह सारी जमीन बेचकर पांच छह साल पूर्व गांव छोड़कर चले गए थे। महिला का बेटा भी शादी के बाद पत्नी को लेकर दस वर्ष पूर्व कहीं बाहर चला गया। गांव में सिर्फ मां राजवती और मानसिक मंदित बहन रानी के साथ रहती थीं। आर्थिक तंगी में हालात दुश्वार हुए तो उन्होंने मौत को गले लगा लिया। पहले बेटी रानी को जहर दिया, बाद में स्वयं भी खा लिया। उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
आर्थिक तंगी से नही हुई मौत

वही मां बेटी के जहर खाने की सूचना पर प्रशासन में हड़कम्प मच गया और अफसर महिला के गांव पहुँचे और मामले की छानबीन की।हालांकि जिलाधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि आर्थिक तंगी के कारण महिला और उसकी बेटी ने जहर नही खाया है।

Home / Bareilly / आर्थिक तंगी के चलते मां बेटी ने जहर खाकर की खुदकुशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो