बरेली को मिला डेमू ट्रेन का तोहफा, संतोष गंगवार ने किया शुभारम्भ

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार और डीआरएम दिनेश कुमार सिंह ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया।

By: suchita mishra

Updated: 30 Sep 2018, 09:37 AM IST

Bareilly, Uttar Pradesh, India

बरेली। पूर्वोत्तर रेलवे ने बरेली को डेमू ट्रेन की सौगात दी है । ये ट्रेन रोजाना इज़्ज़तनगर स्टेशन से लालकुआं तक जाया करेगी। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार और डीआरएम दिनेश कुमार सिंह ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। इस ट्रेन के चलने से ट्रेन में रोजाना सफर करने वालों को काफी राहत मिलेगी।


ये भी पढ़ें

विवेक तिवारी हत्याकांड- सपा नेता बोले पुलिस अपराध के नाम पर निर्दोष लोगों को बना रही निशाना- देखे वीडियो

संतोष गंगवार ने किया शुभारम्भ

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने शनिवार को पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर रेल मंडल पर पहली डेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर लालकुंआ रवाना किया। उन्होंने मंडल कार्यालय पर 300 केडब्लूपी क्षमता के ग्रिड कनेक्टेड सोलर पावर प्लांट का लोकार्पण भी किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि डीआरएम कार्यालय में सोलर पावर प्लांट लगने से बिजली की काफी बचत की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि अभी सिर्फ एक ही डेमू का रैक मिला है। आने वाले समय में 14 डेमू ट्रेन का संचालन होगा। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि बरेली से आगरा चलने वाली आगरा फोर्ट एक्सप्रेस गाड़ी आमान परिवर्तन के दौरान बन्द कर दी गई थी अब जल्द ही इसे चलाया जाएगा।

ये भी पढ़ें

BREAKING- बरेली में युवती की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या

क्या है विशेषता

डेमू ट्रेन आधुनिक सुविधाओं से लैस है। इस ट्रेन में चेयर कार की व्यवस्था है। ट्रेन के दोनों साइड में इंजन लगे है जिससे गाड़ी में रिवर्स का झझंट नहीं होगा। हर कोच में सीसीटीवी कैमरे लगे हुये है। पैनिक बटन सिस्टम भी है। स्टेशन के बारे में जानकारी को डिस्पले बोर्ड भी कोच में लगे हुये हैं। इस ट्रेन में महिला कोच को बीच में लगाया गया है।

ये भी पढ़ें

फिलहाल बरेली के सिंघम आईपीएस मुनिराज की कुर्सी पर आंच नहीं

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned