scriptइन्वेस्टर्स समिट-2018 का दिखने लगा असर,पांच महीने में चालू होगी हवाई यात्रा | UP Investors Summit 2018 impact in Bareilly | Patrika News
बरेली

इन्वेस्टर्स समिट-2018 का दिखने लगा असर,पांच महीने में चालू होगी हवाई यात्रा

सिविल एनक्लेव की प्रगति की समीक्षा में बताया गया कि बाउन्ड्रीवाल आदि सिविल कार्य मार्च में पूर्ण हो जायेगा।

बरेलीFeb 26, 2018 / 07:20 pm

धीरेंद्र यादव

UP Investors Summit

UP Investors Summit

बरेली। कमिश्नर डॉ. पीवी जगनमोहन ने हथकरधा आयुक्त रमारमण के साथ स्थानीय अधिकारियों की बैठक कर टेक्सटाइल पार्क के आस-पास के एक बड़े क्षेत्र को इंडस्ट्रियल एरिया के रुप में बनाने की भूमिका पर कार्य करने को कहा। इसके लिये बीडीए मास्टर प्लान एवं रेगुलेटरी जोन में इसे इंडस्ट्रियल एरिया शामिल करें, ताकि आगे उससे सम्बन्धित नक्शे पास हो। रबर फैक्ट्री के आस पास का क्षेत्र, टेक्सटाइल पार्क आदि को इसमें शामिल किया जाए। टेक्सटाइल पार्क हेतु बनने वाली सड़कें उसमें भी उपयोगी हो।
पांच महीने में शुरू हो हवाई सेवा
सिविल एनक्लेव की प्रगति की समीक्षा में बताया गया कि बाउन्ड्रीवाल आदि सिविल कार्य मार्च में पूर्ण हो जायेगा। कमिश्नर ने बैठक में ही फोन से एयरपोर्ट अथोरिटी के दिल्ली में एसएस वधारा जो इसके इंजार्च हैं से काफी देर बात की और होली के बाद उनका भ्रमण, कमिश्नर व जिलाधिकारी के साथ होने की सहमति बनी। एयरपोर्ट अथोरिटी को आवश्यक भूमि क्षेत्र आदि शीघ्र उपलब्ध करा दिया जाएगा। कमिश्नर का प्रयास है कि 4-5 माह में अस्थायी रुप से उड़ाने शुरु हो जाये। कार्य आगे होता रहेगा, जिससे बाहरी इन्वेस्टर्स को बरेली आने की सुगमता हो और इंडस्ट्री स्थापना को पंख लगे।
ये काम भी जल्द होंगे पूरे
मेगाफूड पार्क में भी 31 मार्च तक आंतरिक कार्य पूर्ण हो जाएंगे। ‘‘एक्सप्रेशन आॅफ इंटरेस्ट‘‘ को आयुक्त ने बहु प्रचारित करने पर जोर दिया, ताकि इन्वेस्टर्स आ सके। स्थानीय आईआईए का भी सहयोग लेने पर जोर दिया। कमिश्नर ने कहा कि बरेली में इन्डस्ट्री की बहुत सम्भावनायें है उनके स्थापना के माहौल को गति देनी है। बैठक में बरेली हाट के संचालन, लाल फाटक ओवर ब्रिज, आईवीआरआई ओवर ब्रिज, सेन्ट्रल जेल के पास बस स्टैंड आदि प्रोजेक्ट की समीक्षा हुई। श्यामगंज पुल पर दोनो ओर ऊॅचे तार लगाकर माझा से होने वाली घटनाओं को रोका गया है। व्यूकटर लगाये जा रहे है। आईवीआरआई ओवर ब्रिज जून में पूर्ण हो जायेगा।
ये रहे मौजूद
इस अवसर पर जिलाधिकारी आर विक्रम सिंह, वीसी बीडीए डा0 सुरेन्द्र कुमार, सीडीओ सत्येन्द्र कुमार समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Home / Bareilly / इन्वेस्टर्स समिट-2018 का दिखने लगा असर,पांच महीने में चालू होगी हवाई यात्रा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो