scriptयुवक का जबरन कर दिया धर्मांतरण, नमाज पढ़ने को किया मजबूर | Youth forced to change religion Forced to pray namaj | Patrika News

युवक का जबरन कर दिया धर्मांतरण, नमाज पढ़ने को किया मजबूर

locationबरेलीPublished: Dec 11, 2018 04:07:59 pm

Submitted by:

jitendra verma

पीड़ित युवक ने भाजपा नेताओं के साथ मिलकर अफसरों से पूरे मामले की शिकायत की है।

Youth forced to change religion Forced to pray namaj

युवक का जबरन कर दिया धर्मांतरण, नमाज पढ़ने को किया मजबूर

बरेली। जिले में धर्म परिवर्तन का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक ट्रक के हेल्पर को चाय में नशा देकर उसे बेहोश कर दिया फिर युवक की मुसलमानी कर दी गई। इतना ही नहीं इस युवक को बंधक बना कर नमाज पढ़ने और भैंसे का मांस खाने को भी मजबूर किया गया। पीड़ित युवक ने भाजपा नेताओं के साथ मिलकर अफसरों से पूरे मामले की शिकायत की है।
क्या है मामला

भोजीपुरा के ग्राम बुझिया जनूवी के महेन्द्र मौर्य, पुत्र राजाराम मौर्य ने बताया कि वह दिल्ली में ड्राईवर के सहायक (क्लीनर) बतौर कार्य करता था, जहां उसकी मुलाकात फुरकान पुत्र लियाकत निवासी मोहल्ला प्यास थाना सिरौली जिला बरेली से हुई दोनो में दोस्ती हो गई तो फुरकान ने उसे ड्राईवरी सिखाने की बात कहकहर कहा कि यदि तू ड्राइवर बन गया तो तेरी आमदनी बढ जाएगी इसके बहाने वह उसे सिरौली ले आया तथा अपने भाईयों, रिजवान व इरकान के साथ उसको चाय में नशे की गोली देकर बेहोश कर दिया तथा उसकी मुसलमानी कर दी। होश में आने पर उसे इस बात का पता चला। युवक का आरोप है कि इन लोगों ने उसे नमाज पढ़ने और भैंस का मांस खाने को भी मजबूर किया।
जांच हुई शुरू

वही इस मामले में एसपी ग्रामीण संसार सिंह के आदेश पर 3 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इसके अलावा मामला गंभीर होने की वजह से एलआईयू ने भी जांच शुरू कर दी है। पूरे मामले की जांच आंवला सीओ को दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो