पुलिस की दबंगई: सादावर्दी में घर में घुसकर युवकों व महिला को बेरहमी से पीटा

पुलिस की दबंगई: सादावर्दी में घर में घुसकर युवकों व महिला को बेरहमी से पीटा

abdul bari | Publish: Jul, 22 2019 01:46:47 AM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

( barmer police ) शक के आधार पर सादावर्दी व सिविल गाड़ी में पहुंची पुलिस, तीन युवकों व एक महिला से मारपीट ( police beating in barmer ) पीडि़तों का आरोप, पुलिसकर्मी शराब के नशे में पहुंचे घर, थाने ले जाकर भी की मारपीट

बाड़मेर.
बाड़मेर की सदर थाना पुलिस ( barmer police ) की दबंगई ( police beating in barmer ) का मामला सामने आया है। ट्रक में शराब होने के शक पर पुलिस ने शनिवार देर रात शहर के जोगियों की दड़ी के एक घर में घुसकर तीन युवकों व एक महिला के साथ जबरदस्त मारपीट की। इससे महिला सहित युवकों के चोटें आई हैं। बाद में पुलिस तीनों युवकों को थाने ले गई, जहां उनके साथ फिर जमकर मारपीट की गई।


युवकों का आरोप है कि पुलिसकर्मी सादा वस्त्रों में आए तथा शराब के नशे में थे। पीडि़तों का आरोप है कि सदर थाने के तीन पुलिसकर्मी शनिवार देर रात उनके घर पहुंचे तथा ट्रक में शराब बताते हुए उनके साथ मारपीट शुरू कर दी जबकि गाड़ी की तलाशी में कुछ नहीं मिला। उसमें जिप्सम था। पीडि़तों का कहना है कि पुलिस को बिल्टी भी दिखाई, लेकिन उनकी एक नहीं सुनी और मारपीट की गई। इस दौरान एक महिला बीच-बचाव करने आई तो पुलिसकर्मियों ने उससे गाली-गलौच करते हुए धक्का-मुक्की की। जिससे उसके भी चोटें आईं।

 

तीनों को पकड़कर ले गई थाने

पुलिस यहां भी नहीं रुकी। तीनों युवक नरसिंगाराम पुत्र भगवानाराम जाट निवासी रामदेरिया, रामाराम पुत्र मूलाराम जाट निवासी हाथीतला व जेठाराम पुत्र गंगाराम निवासी उंडखा को शांतिभंग के आरोप में पकड़कर सदर थाने ले गए। पीडि़तों का कहना है उनके साथ वहां भी मारपीट की गई।


मोहल्ले में फैली दहशत

देर रात को घर में घुसकर मारपीट के दौरान मोहल्ले में दहशत फैल गई। इस दौरान पहले पहुंचे पुलिसकर्मियों ने अपने साथियों को भी वहां बुला लिया। सभी पुलिसकर्मी सादे वस्त्रों में थे। महिला व बच्चों के चिल्लाने के बावजूद भी पुलिस नहीं रुकी और पीटती रही। इससे मोहल्ले में दहशत फैल गई।


अधिकारी ने किया बचाव

सदर थाने के सीआई किशनलाल ने बताया कि पुलिसकर्मी किसी काम से उसी क्षेत्र में गए थे। अचानक सूचना मिली कि कुछ युवक शराब से भरा ट्रक लेकर जोगियों की दड़ी में आए हैं। इस पर उनकी तलाशी ली गई। युवकों ने पुलिस के साथ धक्का-मुक्की की। इस पर पुलिसकर्मी उन्हें शांतिभंग के आरोप में पकड़ कर ले आए।

 

पीडि़तों ने एसपी को दिया परिवाद

तीनों युवकों व महिला ने रविवार शाम को एसपी से मिलकर परिवाद पेश किया। उन्होंने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए न्याय दिलाने का कहा। परिवाद में सदर थाने के एएसआइ लूणाराम, हैड कांस्टेबल घमड़ाराम व मोहनलाल विश्नोई सहित चार-पांच अन्य पर घर में घुसकर मारपीट करने का आरोप लगाया है।


जांच अधिकारी पहुंचे पीडि़त के घर

एसपी के आदेश के बाद जांच अधिकारी वृत्ताधिकारी विजयसिंह रविवार रात को पीडि़तों के घर पहुंचे तथा मामले की जानकारी ली। उन्होंने तीनों युवकों व महिला के बयान लिए। उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों का भी मेडिकल करवाया गया है। परिवाद के बाद पुलिस दो युवकों व एक महिला मेडिकल करवाया वहीं चिकित्सक ने तीनों की हालत देखते हुए भर्ती कर लिया है।

परिवाद मिला है, जांच करवाएंगे


इस संबंध में पुलिस अधीक्षक शिवराज मीना ने बताया कि मामले में परिवाद मिला है। जांच के आदेश दिए गए हैं।

 

यह खबरें भी पढ़ें

12 साल की बालिका से दीदी के वृद्ध ससुर ने किया बलात्कार, दो वर्ष से कर रहा था अश्लील हरकतें


सांसद बेनीवाल के आवास पर जनसुनवाई में उमड़ी भीड़, सेना भर्ती नियमों के मामले में युवाओं ने सौंपा ज्ञापन

 

दिमागी रूप से कमजोर और भूखी महिला को लोगों ने समझा बच्चा चोर, जमकर कर डाली पिटाई

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned