scriptThar ready to fight against Corona, vaccines are falling short | कोरोना से जंग को तैयार थार कम पड रहे टीके | Patrika News

कोरोना से जंग को तैयार थार कम पड रहे टीके

-हर रोज लग रही कतार आधे हो रहे निराश

- कई दिनों से काट रहे चक्कर, नहीं आ रहा नम्बर

बाड़मेर

Published: July 18, 2021 12:32:17 am

बाड़मेर. कोरोना की दूसरी लहर के बाद थारवासी सजग नजर आने लगे हैं।

कोरोना टीकाकरण को लेकर उनकी सोच बदली है तो खुद और समाज की सुरक्षा लेकर वे जल्द से जल्द टीका लगाना चाह रह हैं, लेकिन वैक्सीनेशन के लिए उन्हें इंतजार करना पड़ रहा है।
कोरोना से जंग को तैयार थार कम पड रहे टीके
कोरोना से जंग को तैयार थार कम पड रहे टीके
स्थित यह है कि टीके लगाने वालों की तादाद दिनोंदिन बढ़ रही है तो टीके की आवक कम हो रही है। इसके चलते कई जने तीन दिन से तो कई चार-पांच दिन से लाइनों में लग रहे, लेकिन वैक्सीन नहीं लग रही। जिले में कोरोना ने करीब तीन-साढ़े तीन माह तक कहर बरपाया। इस दौरान करीब १९ हजार लोग कोरोना की गिरफ्त में आए तो २४६ को जान गंवानी पड़ी। इस दौराना कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण को लेकर प्रचार-प्रसार हुआ तो जनजागरूकता आई।
थारवासियों ने भी जिंदगी का महत्व समझा और कोरोना टीकाकरण में रुचि ली, यहीं कारण है कि अब तक करीब दस लाख टीके लग चुके हैं और जिला प्रदेश के अव्वल दस जिलों में शामिल हो चुका है।
बावजूद इसके अभी भी जिले में टीकाकरण गति नहीं पकड़ रहा है, क्योंकि मांग के अनुरूप टीके मिल नहीं रहे। एेसे में लोग हर दिन कतार में लगते हैं और नम्बर नहीं आने पर बिना टीका लगाए ही कर चले जाते हैं। शहर में पिछले सप्ताह भर से यहीं स्थिति देखी जा रही है।
दो सौ की डोज और चार सौ की कतार- शहर में राय कॉलोनी, नगरपरिषद कार्यालय, माल गोदाम रोड, हाइस्कू ल रोड आदि में शनिवार को टीकाकरण होना था। राय कॉलोनी, माल गोदाम रोड, हाइ स्कू ल में दोपहर एक बजे तक लोग आ रहे थे, लेकिन यहां टीकाकरण नहीं हो रहा था जिस पर निराश होकर लौट रहे थे। वहीं, नगरपरिषद में टीकाकरण के दौरान लाइन लम्बी हो रही थी। सरकारी अस्पताल में भी लोग काफी आ रहे हैं, लेकिन टीके नहीं लग रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.