scriptसड़क सुरक्षा सप्ताह: सुरक्षा का दावा खोखला, बिना हेलमेट दौड़ा रहे दुपहिया वाहन, ओवरलोड पर भी सख्ती नहीं | road-safety-week 2018 | Patrika News

सड़क सुरक्षा सप्ताह: सुरक्षा का दावा खोखला, बिना हेलमेट दौड़ा रहे दुपहिया वाहन, ओवरलोड पर भी सख्ती नहीं

locationबस्सीPublished: Apr 24, 2018 08:43:47 pm

Submitted by:

vinod sharma

यातायात पुलिस और परिवहन विभाग की अनदेखी से सुरक्षा दावों की हवा निकल रही है।

Road Safety Week 2018
शाहपुरा (जयपुर)। परिवहन विभाग और यातायात पुलिस की ओर से चल रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह के पहले ही दिन ही सड़कों पर कोई खास असर दिखाई नहीं दिया। प्रदेश के नेशनल हाइवे से लेकर कस्बे की सड़कों पर लोग बे-खौफ बिना हेलमेट दुपहिया वाहन दौड़ाते नजर आए।
READ NEWS : खटाई में मिड—डे मील योजना : सरकारी विधालयों में बच्चों को पोषाहार में चपाती की जगह खिला रहे चावल

वहीं हाइवे पर ओवरलोड वाहन धड़ल्ले गुजरते रहे। कार्रवाई में शिथिलता के कारण लोग पुलिस के सामने ही यातायात नियमों का उल्लंघन करते दिखे। इतना ही नहीं सरकार ने तीन साल पहले शहरों के साथ ही गांवों में भी दुपहिया वाहन चालकों और पीछे बैठे सवार के लिए भी हैलमेट लगाना अनिवार्य किया था लेकिन यातायात पुलिस और परिवहन विभाग की अनदेखी से सुरक्षा दावों की हवा निकल रही है।
READ NEWS : पत्रिका अमृतम जलम् अभियान: जल बचाना समय की सबसे बड़ी जरूरत, लोगों ने जलस्रोतों की सफाई कर संवारा

Road Safety Week 2018
खुद की सुरक्षा की भी परवाह नहीं
दुर्घटना में कमी लाने के लिए हर साल यातायात सप्ताह मनाया जाता है, लेकिन सड़कों पर इस बार भी पुलिस सख्ती के अभाव में असर नहीं दिखाई दे रहा है। बिना हैलमेट के वाहन चलाने वाले अपनी सुरक्षा की परवाह नहीं कर रहे हैंं। जबकि सड़क हादसों के आंकड़ों पर गौर किया जाए तो हादसों में बाइक सवार लोग ही शिकार हो रहे है।
READ NEWS : सुबह-शाम पहाड़ी से आती है पैंथर की गुर्राहट, एक पखवाड़े से आबादी में पैंथर की आवाजाही,ग्रामीणों में फिर दहशत

इनका कहना है
बिना हेलमेट के वाहन चलाने वाले चालकों पर कार्रवाई की जाती है। अब और सख्ती बरती जाएगी। सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत स्कूलों में जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
विनय बंसल, जिला परिवहन अधिकारी, शाहपुरा
READ NEWS : एक-डेढ़ रुपए किलो में बिक रहा टमाटर, नहीं मिल रहे खरीदार, किसान फेंकने को मजबूर,लागत निकालना भी मुश्किल

बिना हेलमेट के वाहन चलाने वाले लोगों के खिलाफ सख्ती बरती जा रही है। वाहनों का चालान भी किया है। सड़क सुरक्षा सप्ताह के पहले दिन 3 वाहन जब्त और 10 का चालान भी किया है।
कालूराम झरवाल, यातायात प्रभारी, शाहपुरा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो