scriptBeauty tips : शहद है आपके लिए नेचुरल मॉइश्चराइजिंग क्रीम | benefits of honey for skin | Patrika News
सौंदर्य

Beauty tips : शहद है आपके लिए नेचुरल मॉइश्चराइजिंग क्रीम

साफ-सुथरा और बेदाग चेहरा पाना तो हर कोई चाहता है। खासतौर पर महिलाएं अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए तरह-तरह के उपाय अपनाती रहती हैं। इन सब के बावजूद कभी न कभी मुंहासों की समस्या का सामना सभी को करना पड़ जाता है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कैसे शहद आपके चेहरे को मोस्चराइज़ करके उसके ससुराल वालों को बरकरार रखता है।

Nov 19, 2021 / 04:52 pm

Divya Kashyap

benefits of honey for skin

शहद है आपके लिए नेचुरल मॉइश्चराइजिंग क्रीम

नई दिल्ली। अगर त्वचा को ठीक से साफ न किया जाए, तो मुंहासे पैदा करने वाले बैक्टीरिया पनपने लग जाते हैं। ऐसे में मुंहासे की समस्या का सामना करना पड़ता है, फिर चाहे त्वचा ऑयली हो या ड्राई। शहद में मौजूद मॉइश्चराइजिंग प्रॉपर्टी आपके चेहरे को अंदर से साफ करती है । और उसकी नमी भी बनाए रखती है।
burn_scar_removal.jpg
शहद में मॉइश्चराइजिंग प्रॉपर्टी होती है और यह एंटी-बैक्‍टीरियल होता है। इसे डायरेक्ट त्वचा पर लगाया जा सकता है, मगर जब बात मुंहासों से छुटकारा पाने की हो तो आपको शहद को किसी अन्य सामग्री के साथ डायल्यूट करके इसका प्रयोग करना चाहिए। इससे यह अधिक प्रभावशाली हो जाता है।शहद के साथ हल्दी का प्रयोग करने से मुंहासे की समस्या तेजी से ठीक हो सकती है, क्योंकि हल्दी एंटीसेप्टिक होती है और इसमें हीलिंग प्रॉपर्टीज होती हैं। इतना ही नहीं, हल्दी से मुंहासे के जिद्दी दाग-धब्बे भी दूर हो जाते हैं।

फटा फट ऐसे करें प्रयोग
अपनी हथेली में चुटकी भर हल्दी पाउडर लें और उसमें 2 बूंद शहद की मिक्‍स कर लें। अब इस मिश्रण को हल्की मसाज के साथ मुंहासों पर लगाएं।

ये भी पढ़े-https://www.patrika.com/beauty-news/use-rice-for-soft-skin-7178143/

Home / Health / Beauty / Beauty tips : शहद है आपके लिए नेचुरल मॉइश्चराइजिंग क्रीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो