scripthair care tips: चहरे के शेप अनुसार चुने अपना हेयर स्टाइल | Hair care tips hairstyle according to the shape of face | Patrika News

hair care tips: चहरे के शेप अनुसार चुने अपना हेयर स्टाइल

locationनई दिल्लीPublished: Nov 01, 2021 01:13:18 pm

Submitted by:

Divya Kashyap

क्या आप भी अपने बालों के स्टाइल को लेकर चिंतित रहते हैं । कि अब कौन सी हेयर स्टाइल करवाई जाए या क्या आपके फेस पर सूट करेगा। तो आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं आपके फेस के अनुसार आपके चेहरे पर कौन सी हेयर स्टाइल सूट करेगी।

hair care tips: चहरे के शेप अनुसार चुने अपना हेयर स्टाइल

Hair care tips hairstyle according to the shape of face

नई दिल्ली। बालों को कटवाते समय हमारे मन में लाभ ख्याल आते हैं कि कौन से हेयर स्टाइल करवाए । क्या हमारे बालों पर फिट बैठेगा। पर हम इन चीजों को लेकर श्योर कभी नहीं होते यह एक्सपेरिमेंट ही होता है कि यह वाला हेयर स्टाइल फिट बैठेगा या नहीं । परंतु आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपके फेस के शेप के अनुसार आप के ऊपर कौन सी हेयर स्टाइल सूट करेगी। ओवल हॉट सर्कल डायमंड कई तरह के फेस शेप होते हैं । इनके अनुसार इन पर बनाए गए हेयर स्टाइल भी अलग-अलग होते हैं आइए जाने।
hair_cut.jpg

ओवल शेप
अगर आपके चेहरा ओवल शेप या अंडाकार है, तो घुंघराले बाल आप पर हमेशा अच्छे लेगेंगे। वेव्स या लेयर में बाल कटवाना आपके लिए परफेक्ट होगा। लंबे या स्ट्रेट बाल आप पर बिल्कुल भी सूट नहीं करते इसलिए यह स्टाइल आपके लिए बोरिंग होगा।
गोल चेहरा

अगर आपका चेहरा गोल है और बाल लंबे, तो आपको अपने बालों की लंबाई कंधों तक ही रखना चाहिए। इससे आपके चिकबोन्स उभरे हुए नजर आएंगे।

हार्ट शेप

हार्ट शेप वाले फेस पर कोई भी हेयर कट अच्छा लग सकता है। आप अपनी पसंद का कोई भी नया स्टाइल चुन सकते हैं,जो ट्रेंड में हो। मल्टी लेयर स्टाइल भी अप पर खूब जंचेगा। अगर आपके बाल कर्ली हैं तो वल लेयर हेयर कट सही रहेगा।

चौकोर

यदि आपका चेहरा चौकोर आकार लिए हुए है और बाल स्ट्रेट हैं, तो आपके लिए भी शोल्डर लेंथ यानि कंधे तक लंबे बाल सबसे ज्यादा सूट करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो