scriptHair care Tips: सर्दियों में गर्म पानी से बाल धोना है आपके बालों के लिए नुकसानदेह | never wash your head with warm water during winter | Patrika News

Hair care Tips: सर्दियों में गर्म पानी से बाल धोना है आपके बालों के लिए नुकसानदेह

locationनई दिल्लीPublished: Oct 30, 2021 10:10:08 pm

Submitted by:

Divya Kashyap

ठंड के मौसम में लोग गर्म पानी से नहाना पसंद करते है। लेकिन जब बात बालों की आए तो लोगो गर्म से नहाने से हिचकिचाते हैं। तो आज इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं आपके बालों के लिए क्या सबसे सही होगा।
 

never wash your head with warm water during winter

सर्दियों में गर्म पानी से बाल धोना है आपके बालों के लिए नुकसानदेह

नई दिल्ली। दिन भर काम करने के बाद थकान हो जाती है। इसके बाद मन करता है कि नहाकर थकान मिटा ली जाए। ऐसा देखा जाता है कि लोग थकान को कम करने के लिए ठंडे पानी के बजाय गर्म पानी से नहाना पसंद करते हैं क्योंकि गर्म पानी से ज्यादा राहत मिलती है। राहत मिलने वाली बात में कोई दो राय नहीं हैं लेकिन गर्म पानी से नहाने से आपके बालों को नुकसान पहुंचता है।
बाल झड़ने का समस्या — अगर आप शैंपू से बाल धोते हैं तो कोशिश करें कि गर्म पानी के साथ न धोएं क्योंकि इससे बालों को नुकसान होता है। शैंपू और गर्म पानी के आपस में मिलने से बाल अधिक झड़ने लगते हैं।
बाल के साथ स्किन और सिर को नुकसान —गर्म पानी से नहाने से बालों को नुकसान पहुंचने के साथ आपकी स्कीन और सिर को भी नुकसान पहुंचता है। इससे लालिमा या जलन पैदा हो सकती है। गर्म पानी से बालों को धोना हानिकारक हो सकता है।
बाल की जड़ें होती हैं कमजोर— नहाने के दौरान गर्म पानी आपके सिर के रोम छिद्रों को खोल देता है, जिससे बालों की जड़ें कमजोर हो जाती हैं। ऐसे में गर्म पानी में नहाने से बाल झड़ने की समस्या होने लगती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो