banana benefits: बालों और त्वचा की खूबसूरती के लिए केले का एेसे करें इस्तेमाल

banana benefits: बालों और त्वचा की खूबसूरती के लिए केले का एेसे करें इस्तेमाल

Vikas Gupta | Publish: Jul, 14 2019 03:17:46 PM (IST) सौंदर्य

banana benefits: केले का इस्तेमाल त्वचा और बालों को सुंदर और सेहतमंद बनाने में भी किया जाता है।

Banana benefits: केला एक ऐसा फल है जो न सिर्फ शरीर में जरूरी विटामिन और मिनरल्स की पूर्ति करता है बल्कि यह एक नेचुरल ब्यूटी प्रोडक्ट भी है। केले का इस्तेमाल त्वचा और बालों को सुंदर और सेहतमंद बनाने में भी किया जाता है। केले के नियमित सेवन से शरीर को अतिरिक्त ऊर्जा भी मिलती है।

दूर होती झुर्रियां : एक पका हुआ केला लेकर मसल लीजिए। इसमें एक चम्मच शहद और 5-6 बूंद जैतून तेल डालकर अच्छे से मिलाकर चेहरे पर लगाएं। 30-40 मिनट लगा रहने के बाद पानी से धो लें। हफ्ते में दो बार ऐसा करने से झुर्रियां कम होने के साथ चेहरे की चमक बढ़ती है।

चमकदार बाल : एक पके केले को काट लें। इसमें एक छोटा चम्मच शहद, 1 चम्मच दही और 2 चम्मच दूध मिलाकर मिक्सी में पीस लें। इसे बालों पर लगाएं। 30 मिनट लगा रहने के बाद पानी से धो लें। सप्ताह में ऐसा 1-2 बार करने से बालों की चमक बढ़ती है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned