scriptBeauty tips : ठंड में इस तरह करें अपना मेकअप रिमूव | winter makeup remover | Patrika News
सौंदर्य

Beauty tips : ठंड में इस तरह करें अपना मेकअप रिमूव

गर्मी में मेकअप रिमूव करना हमें बिलकुल भरी नही लगता है। परंतु ठंड के मौसम में आपको मेकअप रिमूव करने के सभी ताम झाम से बचने का मन करता है । आज इस आर्टिकल में हम आपको इसी के कुछ ट्रिक्स और टिप्स बताने जा रहे हैं।

Nov 19, 2021 / 11:11 am

Divya Kashyap

Beauty tips : ठंड में इस तरह करें अपना मेकअप रिमूव

Beauty tips : ठंड में इस तरह करें अपना मेकअप रिमूव

नई दिल्ली। मेकअप रिमूव करने में ठंड के समय में हमें बहुत परेशानी होती है। बार-बार पानी को यूज करना हमारे लिए पॉसिबल नहीं । ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे मेकअप रिमूवर के बारे में बताने जा रहे हैं। जो घर के ही कुछ सामानों से बन जाएगा। और जिसे करने में आपको बिल्कुल आलस नहीं आएगा।
गुलाब जल और ग्लिसरीन
इस मेकअप रिमूवर को बनाने के लिये एक कंटेनर में 1 कप गुलाब जल लें, उसमें 1/4 कप एलोवेरा जेल, 2 टीस्‍पून ग्‍लिसरीन और 1 टीस्‍पून कैस्‍टाइल सोप मिलाएं। इस घोल को एक बोतल में डाल कर फिर साफ हाथ में लेकर चेहरे पर लगाएं। फिर चेहरे की गोलाई में मसाज करें और गुनगुने पानी से धो लें।

दूध और बादाम तेल

दूध पीना हेल्‍थ के लिये तो अच्‍छा माना ही जाता है मगर इसका उपयोग अगर चेहरे पर भी किया जाए तो उस पर नूर आ जाता है। दूध को मेकअप रिमूव करने में इस्‍तेमाल किया जा सकता है। एक कटोरी दूध में बादाम तेल का 1 बड़ा चम्‍मच मिलाइये और फिर उसे रूई की मदद से चेहरे पर लगा कर मेकअप रिमूव करें।

Home / Health / Beauty / Beauty tips : ठंड में इस तरह करें अपना मेकअप रिमूव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो