scriptBenefits of Using Face Roller: आइए जानते हैं फेस रोलर यूज करने के फायदे, जिससे आप पाए चेहरे पर फेशियल जैसा निखार | benefits of using face roller for glowing skin in hindi | Patrika News

Benefits of Using Face Roller: आइए जानते हैं फेस रोलर यूज करने के फायदे, जिससे आप पाए चेहरे पर फेशियल जैसा निखार

locationनई दिल्लीPublished: Nov 02, 2021 01:56:39 pm

Submitted by:

Roshni Jaiswal

Benefits of Using Face Roller: स्किन को स्वस्थ बनाए रखने के लिए आजकल बाजार में फेस रोलर भी उपलब्ध है, जो चेहरे की मसाज करने का एक उपकरण है। यह कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने में मदद करता है। अगर आप अपनी स्किन का घर पर ही बेहतर तरीके से ख्याल रखना चाहती हैं तो आपको फेस रोलर को अपनी ब्यूटी केयर रूटीन में जरूर शामिल करना चाहिए।
 

Benefits of Using Face Roller: आइए जानते हैं फेस रोलर यूज करने के फायदे, जिससे आप पाए चेहरे पर फेशियल जैसा निखार

benefits of using face roller for glowing skin in hindi

नई दिल्ली। Benefits of Using Face Roller: बहुत कम ही लोग इस साधारण से दिखने वाला फेस रोलर की खूबियों से वाकिफ हैं। इन दिनों फेस रोलर काफी ट्रेंड कर रहा है। फेस रोलर एक ऐसा ब्यूटी टूल है, जो फेशियल ट्रीटमेंट के रूप में इस्तेमाल किया जाता है, जिससे आपकी त्वचा में निखार आता है और कोलेजन बढ़ता है। फेस रोलर विषाक्त पदार्थों से छुटकारा दिलाने, मांसपेशियों में तनाव कम करने, पफनेस कम करने और ब्लड सर्कुलेशन में सुधार करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। आपको शायद पता न हो लेकिन फेस रोलर का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन को कई बेहतरीन लाभ प्राप्त होते हैं। इसके नियमित फेस मसाज से दाग-धब्बे गायब हो जाते हैं और उम्र का असर दिखाने वाली झुर्रियां धीरे-धीरे कम होने लगती हैं। इसलिए हर किसी को इसे अपने ब्यूटी केयर रूटीन में जरूर शामिल करना चाहिए।

फेस रोलर उपयोग करने के फायदे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो