Deepika Padukone की Makeup Artist ने बताया घर पर आईब्रो बनाने का तरीका

दीपिका पादुकोण की मेकअप आर्टिस्ट ने बताए आईब्रो हैक्स, अब घर पर बेहद आसानी से बना सकते हैं आईब्रो

By: Pratibha Tripathi

Published: 20 Mar 2021, 09:16 PM IST

नई दिल्ली। आइब्रो हमारे चेहरे का अहम हिस्सा होता है इसके सही शेप के बनने से चेहरे पर अलग सी रौनक दिखाई देने लगती है। और हर महिलाएं इसकी ओर विशेष ध्यान भी देती है। लेकिन यदि इन्हें अपने हाथ से बनाने को कहें तो आइब्रो बनाना काफी मुश्किल काम है लेकिन दीपिका पादुकोण की मेकअप आर्टिस्ट संध्या शेखर ने इस मुश्किल काम को काफी असान बना दिया है इसे आप घर बैठे बड़ी ही असानी के साथ बना सकते है। तो फॉलो करें आर्टिस्ट संध्या शेखर के ईजी आईब्रो हैक्स

घर पर ही बना सकते हैं परफेक्ट आईब्रो

आमतौर पर लड़कियां घर पर अपनी आईब्रो को सही शेप के अनुसार नही बना सकती। लेकिन अगर कभी अचानक जरूरत पड़ जाए तो आप पार्लर के बजाय घर पर भी अपनी आईब्रो को मनचाहा शेप देकर बना सकते है। सेलेब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट संध्या शेखर के ये टिप्स आपकी काफी मदद करेंगे।

eyebrow.png

मेकअप किट में जरूर रखें ये चीजें

आईब्रो को परफेक्ट शेप देने और घना दिखाने के लिए ये चीजें रखें अपने पास

1. प्लकर

2. बेबी टूथ ब्रश

3. आईब्रो पेंसिल

4. छोटा शीशा

makeup_tips_1.png

अगर आप आईब्रो का आकार सही रूप से पाना चाहती है तो इसके लिए आप तो बेबी टूथ ब्रश से पहले अपनी आईब्रो को ऊपर की तरफ ब्रश करें। फिर नाक की राइट पोर पर पेंसिल को सीधा रखते हुए पेंसिल के पॉइंट से एक निशान बनाएं। नाक की सीध में पेंसिल को आईब्रो तक लेकर जाएं और जहां से नाक की कॉन्टूर लाइन शुरू होती है, वहीं डॉट्स से निशान लगाएं। आपकी आईब्रो यहीं से शुरू होगी।

makeup_tips2_1.png

अब आपको आईब्रो की लेंथ भी डिसाइड करनी है तो उसी पेंसिल को नाक से डायगनल शेप में रखें और जहां भी इसकी टिप आ रही हो, और जहां आईब्रो खत्म होती है वहां डॉट्स से निशान लगाएं

आईब्रो की प्लकिंग करने का तरीका

संध्या शेखर के आईब्रो हैक के अनुसार, आईब्रो को हमेशा नाक के ठीक ऊपर से प्लक करना चाहिए यानी माथे के बीचोंबीच से प्लक करना है। कभी भी कोने से प्लकिंग शुरू न करें। हमेशा उसी जगह तक बाल निकालें, जहां तक आपने निशान लगाया है। शुरू में बहुत ज्यादा बाल न निकालें।

आईब्रो के लंबे बाल कैसे निकालें

आईब्रो के सामने लंबे बाल आ जाते है उन्हें पहले सेट कर लें फिर कैंची से काट लें। कैंची से बाल काटते वक्त इसका ध्यान रखे कि सीधे काटने के बजाय डायगनल काटें और थोड़े-थोड़े हिस्से में काटें। अगर आप जल्दबाजी में या बिना मार्किंग के बाल काटेंगे तो आईब्रो का शेप बिगड़ सकता है।

Deepika Padukone
Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned