Beauty tips : ट्राई करे ये पॉपुलर बियर्ड स्टाइल

बेयर्ड की स्टाइलिंग करना कोई आसान काम नहीं है । काफी सारे कंफ्यूजन होते हैं। आज के इस आर्टिकल में आपके इन्हीं सारी समस्याओं का समाधान है । हम लेकर आए हैं । आपके लिए कुछ ट्रेंडी बीयर्ड लुक जिन्हें आप ट्राई कर सकते हैं

By: Divya Kashyap

Updated: 11 Oct 2021, 01:25 PM IST

नई दिल्ली। स्टाइलिश बीयर्ड किसे नहीं पसंद पर बात यह भी है कि कौन सा स्टाइल ट्रेंड में है यह जाने बगैर अगर आपने कोई स्टाइल रख ली । तो हो सकता है वह काफी पुराने जमाने का लगे । आज के इस आर्टिकल में हम आपके इसी समस्या को दूर करने के लिए ट्रेंडी बीयर्ड स्टाइल लेकर आए हैं। बेयर्ड की स्टाइलिंग करना कोई आसान काम नहीं है । काफी सारे कंफ्यूजन होते हैं। आज के इस आर्टिकल में आपके इन्हीं सारी समस्याओं का समाधान है । हम लेकर आए हैं । आपके लिए कुछ ट्रेंडी बीयर्ड लुक जिन्हें आप ट्राई कर सकते हैं

beard_shape.jpg

बड़े चेहरे पर सूट करने वाला लुक्स – जिन लोगों का चेहरा शरीर के हिसाब से थोड़ा बड़ा हो, ऐसे लोग दाढ़ी बढ़ाते वक्त ध्यान रखें कि उनकी दाढ़ी से उनके लुक का संतुलन न बिगड़ने पाए। ऐसे चेहरे पर छोटी दाढ़ी रखी जाए जो पूरे चेहरे को कवर करे। साथ ही मूंछ मोटी रखी जाए। इस लुक से आप अधिक मैच्योर भी दिखेंगे और आपका चेहरा बड़ा भी नहीं लगेगा।

छोटे चेहरे पर सूट करने वाला लुक्स – कुछ लोगों का मानना होता है कि अगर आपका चेहरा छोटा है तो इस पर बड़ी दाढ़ी अच्छी लगेगी। जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है। छोटे चेहरे पर लंबी और बड़ी दाढ़ी आपका लुक बिगाड़ सकती है। ऐसे लोगों को छोटी ही लेकिन पूरे चेहरे को कवर करती हुई दाढ़ी रखनी चाहिए।

लंबे चहरे पर सूट करने वाला लुक्स – बहुत लंबे चेहरे वाले लोगों को दाढ़ी बढ़ाते वक्त खास ध्यान देने की जरूरत है जिससे उनका चेहरा दाढ़ी में और अधिक लंबा न लगे। ऐसे चेहरे पर पूरी दाढ़ी अच्छी लगती है जो ठुड्डी पर कम लंबी हो।

गोल चेहरे पर सूट करने वाला लुक्स– गोल चेहरे वाले लोगों को दाढ़ी बनाते वक्त यह ध्यान रखना चाहिए कि ठुड्डी के ऊपर दाढ़ी की लंबाई अधिक हो। ऐसे चेहरे के लिए पूरी दाढ़ी रखने के बजाय फ्रेंच शेप दाढ़ी रखना ज्यादा सूट करता है।

Divya Kashyap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned