script

ग्रामीण क्षेत्र में दौडेग़ी 450 बसें, मिलेगी सुविधा, आवागमन होगा सुगम

locationब्यावरPublished: Jan 27, 2020 06:06:14 pm

Submitted by:

sunil jain

ग्रामीण बस परिवहन सेवा का मामलातीन साल बाद फिर होगी शुरूजल्द होंगे कार्यादेश जारी

ग्रामीण क्षेत्र में दौडेग़ी 450 बसें, मिलेगी सुविधा, आवागमन होगा सुगम

ग्रामीण क्षेत्र में दौडेग़ी 450 बसें, मिलेगी सुविधा, आवागमन होगा सुगम

सुनिल जैन, ब्यावर. प्रदेश में बस सेवा से महरूम ग्रामीणों को तीन साल बाद फिर बस परिवहन सेवा की सुविधा नसीब होगी और आवागमन सुगम हो सकेगा। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से निविदा निकाली गई और अब कार्यादेश जारी करने की कवायद शुरू कर दी गई है। सम्भवतया इस माह के अन्त तक ग्रामीण क्षेत्रों में ४५० बसें दौडऩे लगेगी। राज्य सरकार की ओर से करीब तीन साल पहले तक ग्रामीण क्षेत्रों में बसों का संचालन किया जाता था। लेकिन गत सररकार ने इस सेवा को बंद कर दिया। वर्तमान सरकार ने बस सेवा शुरू करने के लिए ४५० बसों की निविदा निकाली। निविदा के लिए अन्तिम तिथि २० जनवरी थी। इस दौरान १७ संवेदकों ने भाग लिया। जल्द ही मुख्यालय की ओर से कार्यादेश जारी किया जाएगा। इसके बाद प्रदेश में बस सेवा से वंचित ग्राम जुड़ जाएंगे।
इनका कहना है…
प्रदेश में ग्रामीण बस परिवहन सेवा के लिए टैंडर निकाला गया। १७ संवेदकों ने भाग लिया। जल्द ही कार्यादेश जारी कर दिए जाएंगे।
पंकज कपूर, कार्यकारी प्रबन्धक (ग्रामीण ) रोडवेज मुख्यालय जयपुर

पहले के करोड़ों रुपए बकाया
पूर्व में जब बसों का संचालन होता था, उस समय के करोड़ों रुपए रोडवेज में प्रदेश भर के संवेदकों के बकाया चल रहें हैं। उदारहण के लिए ब्यावर के मनजीतसिंह हुड़ा के करीब ७८ लाख, केकड़ी के रमेश सुवालका के करीब १ करोड़ ८ लाख बकाया बताए जाते है। इनका कहना है कि तीन साल पहले का बकाया भुगतान अब तक नहीं किया जा रहा है और एेसे में वे परेशान है।
ब्यावर को मिलेगी 15 बस
रोडवेज मुख्यालय की ओर से प्रदेश भर के लिए ४५० बसों की निविदा निकाली गई। इसमें ब्यावर डिपो को बसें मिलेगी और आस पास के ग्रामीण क्षेत्र बस सेवा से जुड़ सकेंगे। ब्यावर आगार के मुख्य प्रबन्धक रघुराजसिंह राजावत ने बताया कि १५ बसों के लिए प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय भेजा गया है, जितनी बसों की स्वीकृति मिलेगी, उसकी के अनुसार संचालन किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो