scriptbeawar-92 अभ्यर्थियों को मिली अनुकम्पा पर नौकरी | beawar | Patrika News

beawar-92 अभ्यर्थियों को मिली अनुकम्पा पर नौकरी

locationब्यावरPublished: Feb 17, 2020 02:47:07 pm

Submitted by:

kali charan

राज्य सरकार ने अनुमोदन किया पदस्थापन
शिक्षा विभाग के मृतक राज्य कार्मिकों के आश्रितों को था इंतजार

beawar-92 अभ्यर्थियों को मिली अनुकम्पा पर नौकरी

beawar-92 अभ्यर्थियों को मिली अनुकम्पा पर नौकरी

ब्यावर. लम्बे समय से अनुकम्पा पर नौकरी का इंतजार कर रहे शिक्षा विभाग के राज्य मृतक कार्मिकों के आश्रितों के लिए खुश खबर है। राज्य सरकार ने 92 अभ्यर्थियों को अनुकम्पा नियमों के तहत नियुक्ति दे दी है और उन्हें पद स्थापित भी कर दिया है। इनमें से 63 को कनिष्ठ अभियंता और 29 को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के रूप में नियुक्ति दी गई है। इनमें अजमेर जिले समेत नागौर, जयपुर, कोटा समेत प्रदेश के अन्य कई जिलें के मृत आश्रित शामिल है। अजमेर जिले में कनिष्ठ अभियंता और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर 1-1 मृतक आश्रित को अनुकम्पा की नौकरी दी गई है।राज्य सरकार ने मृत राज्य कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकम्पा नियमों के तहत मृतक आश्रितों को नियुक्त दी है। 92 अभ्यर्थियों के नामों को अनुमोदन किया जाकर जिलों में पद स्थापित भी कर दिया गया है। माध्यमिक शिक्षा राजस्थान बीकानेर के निदेशक हिमांशु गुप्ता ने यह आदेश जारी कर दिए है।
कहां कितने लगे कनिष्ठ अभियंता : श्रीगंगानगर में 6, चुरू में 2, सीकर में 3, झुंझुनू में 1, जयपुर मेंं 5, दौसा में 1, अलवर में 5, जोधपुर में 1, पाली में 4, अजमेर में 1, सिरोही में 1, नागौर में 1, भीलवाड़ा में 3, टोंक में 3, भरतपुर में 2, धोलपुर में 1, सवाई माधोपुर में 2, करौली में 1, कोटा में 2, बारां में 2, झालावाड़ में 2, उदयपुर में 3, राजसमंद में 2, चितौडगढ़़ में 2, डूंगरपुर में 1 और बांसवाड़ा में 4 कनिष्ठ अभियंता के पद पर मृतक आश्रित को नौकरी दी गई है।
कहां कितने लगे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी : हनुमानगढ़ में 1, सीकर में 3, जयपुर में 2, दौसा में 1, अलवर में 1, बाड़मेर में 1, जैसलमैर में 1, जोधपुर में 1, जालौर में 1, सिरोही में 1, अजमेर में 1, नागौर में 1, भीलवाड़ा में 1, भरतपुर में 2, करौली में 1, बारां में 1, उदयपुर में 2 और बांसवाड़ा में 7 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर मृतक आश्रित को नौकरी दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो