scriptBhadohi Panchayat Chunav Result 2021: भदोही की 26 सीटों पर भाजपा के सिर्फ 4 जिला पंचायत सदस्य जीते | Bhadohi Panchayat Chunav Result 2021 winner Zila Panchayat Members | Patrika News

Bhadohi Panchayat Chunav Result 2021: भदोही की 26 सीटों पर भाजपा के सिर्फ 4 जिला पंचायत सदस्य जीते

locationभदोहीPublished: May 06, 2021 08:51:24 am

Bhadohi Panchayat Chunav Result 2021: यूपी के भदोही में हुए पंचायत चुनावों में जिला पंचायत सदस्य की 26 सीटों के परिणाम आ चुके हैं। इसमें भाजपा समर्थित 4 प्रत्याशी जीते हैं। सपा समर्थित 10 और बसपा समर्थित 3 प्रत्याशी सफल हुए हैं।

up_panchayat_chunav_result.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

भदोही.

Bhadohi Panchayat Chunav Result 2021: भारतीय जनता पार्टी को भदोही जिले की 26 सीटों में से महज 4 जिला पंचायत सीटों पर ही जीत हासिल हुई। 26 जिला पंचायत सदस्यों की सूची जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा जारी कर दी गई है। जीते हुए प्रत्याशियों में भाजपा के सिर्फ चार प्रत्याशी ही विजयी हुए हैं, जबकि 10 जीते हुए जिला पंचायत सदस्यों को समाजवादी पार्टी अपना कार्यकर्ता बता बता रही है। चुनाव में बसपा समर्थित तीन और निषाद पार्टी समर्थित एक प्रत्याशी को जीत मिली है। जबकि आठ प्रत्याशी निर्दल चुनाव जीते हैं। चुनाव जीतने वाले चार से पांच ऐसे प्रत्याशी हैं जो भाजपा से टिकट मांग रहे थे लेकिन भाजपा ने उन्हें प्रत्याशी नही बनाया लेकिन फिर भी वो चुनाव लड़े और उन्हें जीत हासिल हुई।


इसके साथ ही जिले के सभी ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत सहित अन्य पदों के परिणाम आ चुके हैं। जिले में जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख बनने के लिए दांव पेंच का दौर शुरू हो गया है। माना जा रहा है कि भाजपा अमित सिंह को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी घोषित कर सकती है। भाजपा विधायक के परिवार से जीते दो जिला पंचायत सदस्यों में से भी एक अध्यक्ष के लिए दावेदारी कर सकते हैं। इसके अलावा सपा भी अध्यक्ष प्रत्याशी की घोषणा कर सकती है और भी कई प्रत्याशी मैदान में आ सकते हैं।

 

किस पार्टी के कितने जीते

विजयी जिला पंचायत सदस्यों की लिस्ट

By Mahesh Jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो