scriptकोरोना से जान गंवा चुके एडिशल सीएमओ की लगा दी ड्यूटी, परिवार वालों के पास आ रहे फोन | Health Department Imposed Corona Duty of ACMO who Died of Corona | Patrika News

कोरोना से जान गंवा चुके एडिशल सीएमओ की लगा दी ड्यूटी, परिवार वालों के पास आ रहे फोन

locationभदोहीPublished: Apr 19, 2021 04:04:23 pm

बेकाबू होते कोरोना संक्रमण के बीच भदोही में स्वास्थ्य विभाग का एक कारना मा सामने आया है। यहां स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना मरीजों की मदद के लिये कोराना के चलते जान गंवा चुके डाॅक्टर की ड्यूटी लगाकर उनका मोबाइल नंबर भी लिस्ट में डाल दिया।

Dr JP Singh Dies of Corona

डॉ. जेपी सिंह (फाइल फाेटाे)

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

भदोही. भदोही जिले में एक अजब मामला सामने आया है। पिछले वर्ष कोरोना से जान गंवा चुके एडिशनल सीएमओ डॉ जेपी सिंह की ड्यूटी स्वास्थ्य विभाग में बीएचयू में मरीज भर्ती कराने के लिए लगा दी। विभाग द्वारा ड्यूटी की लिस्ट जारी करते हुए उसमे उनका नाम और मोबाइल नम्बर भी दे दिया गया। स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवाही से मृतक जेपी सिंह के परिवार वालों के पास मरीजों और तीमारदारों के लगाता फोन आ रहे हैं। फोन काॅल का जवाब देते-देते परिवार के लोग परेशान हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग ने एक ही नाम के दो चिकित्सक होने का हवाला देते हुए इसे लिपकीय त्रुटि बताया है।


दरअसल भदोही जिले में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के चलते संक्रमित मरीजों की सुविधा के लिए जिला मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय द्वारा रविवार की देर शाम छह चिकित्सको व कर्मचारियों का नाम और नम्बर जारी करते हुए बताया गया कि मरीज सुविधाओं के लिए इन कर्मचारियों से सम्पर्क कर जानकारी और परामर्श ले सकते हैं। पर विभाग द्वारा जारी इस ड्यूटी लिस्ट में स्व. डॉ जेपी सिंह की भी ड्यूटी लगा दी गयी, जबकि पिछले साल ही कोरोना से उनका निधन हुआ था। उनकी ड्यूटी भदोही के मरीजों को बीएचयू में भर्ती कराने से सम्बंधित सहयोग करने के लिए लगाई गयी। जब शिकायतें आने लगीं कि मृतक जेपी सिंह की ड्यूटी लगाई गई है तो इसे लेकर जिला मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ लक्ष्मी सिंह ने बताया कि विभाग ने जेपी सिंह नाम के दो चिकित्सक हैं और लिपकीय त्रुटि के कारण जेपी सिंह प्रथम का नाम सूची में आ गया इसमे सुधार कराया जाएगा।


वहीं स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवाही का खामियाजा मृतक जेपी सिंह के परिजनों को उठाना पड़ रहा है। सोशल मीडिया पर ड्यूटी चार्ट वायरल हो जाने के करण जरूरतमंद उनके नम्बर पर फोन कर रहे हैं। इसे लेकर उनके परिजन भी परेशान हैं।

 

भदोही के कोविड मरीज इन नम्बरो पर करें काॅल

By Mahesh Jaiswal

https://www.dailymotion.com/embed/video/x809nvf

ट्रेंडिंग वीडियो