वाराणसी डीआरडीओ अस्पताल को मिलेगा 25 एमटी ऑक्सीजन, 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन लेकर पहुंची Oxygen Express

वाराणसी के लिये 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन लेकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express) भदोही के माधोसिंह रेलवे स्टेशन पर पहुंची। इसमें से 25 एमटी वाराणसी डीआरडीओ अस्पताल (DRDO Hospital Varanasi for COVID) और 10 एमटी ऑक्सीजन सोनभद्र को जाएगा। माधोसिंह स्टेशन (Madhosingh Station) से ऑक्सीजन टैंकर में भरकर वारााणसी पहुंचाया जा रहा है।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

भदोही. वाराणसी के लिये 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन लेकर फिर एक ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express) ट्रेन पड़ोसी जिले भदोही के माधोसिंह रेलवे स्टेशन पहुंची। इसमें से ऑक्सीजन टैंकरों में भरकर वाराणसी व दूसरे जिलों में भेजा जा रहा है। जिसे टैंकरों में ट्रांसफर कर वाराणसी समेत अन्य स्थानों पर भेजा जा रहा है।


पूर्वांचल के जिलों में ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए कई स्थानों से रेलवे के प्रयास से ऑक्सीजन पहुंच रही है। माधोसिंह रेलवे स्टेशन (Madhosingh Station) पर बीते दिनों भी 40 मेट्रिक टन ऑक्सीजन पहुंची थी। रविवार को एक बार फिर 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन लेकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस से पहुंची। कड़ी सुरक्षा के बीच ऑक्सीजन टैंकरों में ट्रांसफर कराई जा रही है। इसे टैंकर के जरिये वाराणसी व दूसरे आसपास के जिलों में भेजा जाएगा।


जानकारी के मुताबिक 40 एमटी ऑक्सीजन में से 25 मीट्रिक टन वाराणसी के डीआरडीओ के हॉस्पिटल (DRDO Hospital Varanasi for COVID) को भेजी जाएगी। 10 मरट्रिक टन सोनभद्र और बाकी बची 5 मीट्रिक टन वाराणसी के अन्य जगहों पर भेजी जाएगी। ऑक्सीजन की जो बड़ी खेप माधोसिंह रेलवे स्टेशन के जरिए पूर्वांचल के तमाम जनपदों में भेजी जा रही है इससे कोविड के जो मरीज हैं उनको बड़ा लाभ मिल रहा है।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned