यूपी में भाजपा विधायक रविन्द्रनाथ त्रिपाठी पर महिला ने लगाया रेप का आरोप, शुरू हुई जांच

महिला ने विधायक के भतीजे पर भी लगाए आरोप।

भदोही. यूपी के भदोही में भाजपा के विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी और उनके परिवार के 6 लोगों पर एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है। महिला ने पुलिस अधीक्षक के समक्ष जाकर लिखित शिकायत की है जिस पर एसपी ने अपर पुलिस अधीक्षक को जांच सौंप दी है पुलिस अधीक्षक का कहना है की जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। महिला का आरोप है की विधायक के भतीजे से उसकी ट्रेन में मुलाकात हुई थी जिसके बाद उससे प्रेम संबध हो गए 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान विधायक के भतीजे ने उसे भदोही की एक होटल में करीब एक महीने तक रोका था जहां उसने विधायक और उनके परिजनों द्वारा रेप करने का आरोप लगाया है। उधर विधायक रविन्द्रनाथ त्रिपाठी ने सभी आरोपों को निराधार बताया है। उन्होंने इसे ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्रा का षड़्यंत्र बताया है। उनका कहना है कि वो जिला पंचायत, खनन, सड़क निर्माण और ट्रांसफर आदि में हुई अनियमितताओं की जांच करवा रहे हैं, इसी लिये वो निशाने पर हैं।

 

 

वाराणसी की रहने वाली महिला जिसके पति की मौत 2007 में हो चुकी थी। आरोप है कि 2014 में वह ट्रेन से अपने मायके मुंबई जा रही थी तभी विधायक के भतीजे संदीप से उसकी मुलाकात हुई थी। वहां संदीप ने उसका मोबाइल नंबर लिया था। महिला का आरोप है की विधायक के भतीजे ने उसके बाद शादी का झांसा देकर कई साल तक उसका शारीरिक शोषण किया। महिला के मुताबिक 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान विधायक के भतीजे ने उसे भदोही बुलाया और उसने भदोही की एक नामी होटल में उसे करीब एक महीने तक रुकवाया था। महिला ने आरोप लगाया है की उस बीच सबसे पहले विधायक ने होटल के कमरे में उसके साथ जबरन रेप किया उसके कुछ दिनों के बाद विधायक के दो और भतीजो और तीन बेटो ने रेप किया था।

 

महिला के मुताबिक उसने यह बात अपने प्रेमी संदीप को बताई जिस पर उसने उसे चुप रहने के साथ आश्वासन दिया था की वह उससे शादी करेगा और उसे मुंबई वापस लेकर चला गया। कल महिला विधायक के भतीजे से शादी करने की जिद की तो विधायक के भतीजे से जान से मारने की धमकी देकर शादी से इंकार कर दिया। महिला ने इस बाबत भदोही पुलिस आफिस पहुंचकर एसपी को अपना शिकायती पत्र दिया है जिस पर पुलिस अधीक्षक ने अपर पुलिस अधीक्षक को मामले की जाँच सौप दी है। एसपी ने कहा की इस मामले की जांच उच्चाधिकारी के द्वारा कराई जा रही है जांच के बाद जो तथ्य आएंगे उसी हिसाब से कार्रवाई की जाएगी इस मामले में कई घटनास्थलों का जिक्र है साथ ही भदोही की एक होटल का भी, जहां पर पुलिस जाकर जांच पड़ताल करेगी जांच रिपोर्ट आने के बाद उसी के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

 

आपको बता दें की अभी तक पुलिस ने किसी के खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया है। वहीं मामले पर विधायक पूरे मामले को राजनैतिक साजिश बताते हुए कहा है कि जांच के बाद दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा।

By Mahesh Jaiswal

Show More
रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned