बंद कंटेनर में ले जा रहे गोवंश, दम घुटने से 30 की मौत

आगरा-जयपुर स्थित उच्चैन तिराहे पर शनिवार तड़के एक संदिग्ध कंटेनर पुलिस नाकाबंदी तोड़कर भाग निकला। पुलिस के पीछा करने पर तस्कर जाट माडौली के पास कंटेनर खड़ा कर भाग निकले।

By: rohit sharma

Updated: 03 Jul 2021, 10:20 PM IST

भरतपुर. आगरा-जयपुर स्थित उच्चैन तिराहे पर शनिवार तड़के एक संदिग्ध कंटेनर पुलिस नाकाबंदी तोड़कर भाग निकला। पुलिस के पीछा करने पर तस्कर जाट माडौली के पास कंटेनर खड़ा कर भाग निकले। पुलिस ने कंटेनर को खोला तो उसमें 30 गोवंश मृत मिले। इन सभी की दम घुटने से मौत हो कई। कंटेनर पूरी तरह बंद था और उसमें हवा आने-जाने का कोई रास्ता नहीं था।

थाना प्रभारी अरुण सिंह ने बताया कि एएसआई अमीरचंद को मुखबिर से सूचना मिली कि एक कन्टेनर गाड़ी गोवंश से भरी हुई उच्चैन की तरफ जा रही है। इस सूचना पर पुलिस ने मय जाब्ते उच्चैन तिराहे एनएच-21 बाइपास पर नाकाबंदी कराई। संदिग्ध कंटेनर आता देख पुलिस ने चालक को रोकने का इशारा दिया। गोतस्कर पुलिस को देख नाकाबंदी तोड़ कन्टेनर को भगा ले गया। पुलिस ने पीछा किया जिस पर हाइवे स्थित जाट माडौली के पास तस्कर कंटेनर को छोड़ कर भाग निकले। पुलिस ने मौके पर जांच की तो उसमें 10 गाय, 20 बछड़ा निर्दयतापूर्ण तरीके से बंधे मिले जो सभी मृत थे। पुलिस ने बाद कंटेनर को जब्त कर थाने लेकर आई और बाद में पशु चिकित्सक से पोस्टमार्टम करा दफना दिया। पुलिस ने मामले में फरार गोतस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कराया।


पुलिस को देख गोतस्कर भाग निकले, 21 गोवंश किए बरामद


भरतपुर. कैथवाडा थाना पुलिस ने पैदल-पैदल गोवंश ले जा रहे आधा दर्जन तस्करों से 21 गोवंश बरामद किए हैं। जबकि तस्कर भाग निकले। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को सूचना मिली कि कुछ गोतस्कर गोवंशों को पैदल-पैदल गांव खेडा-बांसोली होते हुए हरियाणा की तरफ गोकशी के लिए ले जा रहे हैं। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची, जहां कुछ संदिग्ध लोग जाते दिखे। यह पुलिस को देख जंगल में भाग निकले। पुलिस ने इनकी पहचान आरोपी यूनुस उर्फ गुण्डा पुत्र भावला, जीमल पुत्र सुलेमान, सुब्बा पुत्र मछर उर्फ रमजानी, भज्जू पुत्र दीनू, सुक्खी पुत्र भावला निवासी बांसोली थाना कैथवाडा व साहून पुत्र सरबला निवासी भुआपुरगढ़ी के रूप में की है। पुलिस ने मौके से 2 सांड, 2 बछडा, 7 बछिया व 10 गाय को बरामद कर गोशाला भिजवाया है।

rohit sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned