15 हजार के मोबाइल की जगह पार्सल में निकला पर्स, बेल्ट व एटीएम कवर

महंगे मोबाइल को सस्ते में देने का झांसा देकर अज्ञात ठगों ने बयाना कस्बे के नगला स्टोर निवासी एक युवक के साथ ठगी कर ली। मामले में रोचक यह है कि जब पोस्टमैन ऑफर के पार्सल को युवक के पास उसके घर लेकर पहुंचा तो युवक ने पोस्टमैन के चेतावनी देने के बावजूद पार्सल को खोल दिया।

By: rohit sharma

Published: 24 Dec 2020, 09:29 PM IST

भरतपुर. महंगे मोबाइल को सस्ते में देने का झांसा देकर अज्ञात ठगों ने बयाना कस्बे के नगला स्टोर निवासी एक युवक के साथ ठगी कर ली। मामले में रोचक यह है कि जब पोस्टमैन ऑफर के पार्सल को युवक के पास उसके घर लेकर पहुंचा तो युवक ने पोस्टमैन के चेतावनी देने के बावजूद पार्सल को खोल दिया। पार्सल के अंदर मोबाइल फोन की जगह घटिया क्वालिटी के पर्स, बेल्ट व एटीएम कवर के सैट को देखकर युवक का माथा ठनक गया। पोस्टमैन के पार्सल के 48 सौ रुपए मांगने पर युवक भड़क गया और पोस्टमैन के साथ गाली-गलौज करते हुए दुव्र्यवहार कर रुपए देने से इनकार कर दिया। इस पर पोस्टमैन ने थाने पहुंचकर युवक के खिलाफ लिखित तहरीर दी। हालांकि बाद में युवक थाने पहुंच गया और पोस्टमैन से माफी मांग कर रिपोर्ट नहीं कराने का अनुरोध करते हुए पार्सल के 48 सौ रुपए जमा करा दिए। इस पर पोस्टमैन अपनी रिपोर्ट वापस ले ली।

मामला दरअसल कुछ यूं है कि कस्बे के नगला स्टोर निवासी ताराचंद सैनी ने ऑनलाइन ऑफर के तहत ठगों के झांसे में आकर 15 हजार बाजार मूल्य के एक मोबाइल फोन को 48 सौ रुपए में बुक कराया था। ठगों ने पोस्ट ऑफिस के जरिए पार्सल द्वारा मोबाइल भेजने की बात कही थी और पार्सल लेने के बाद भुगतान करने को कहा था। इस पर गुरुवार को पार्सल आने पर पोस्टमैन घनश्याम शर्मा उसे देने के लिए ताराचंद के घर गए। जहां पार्सल लेने से पहले पोस्टमैन घनश्याम शर्मा ने ताराचंद को चेतावनी भी दी थी कि कहीं वह ठगों के झांसे में तो नहीं आ गया। अगर ऐसा है तो वह पार्सल को रिजेक्ट कर सकता है। लेकिन लालच में आए ताराचंद ने पोस्टमैन की एक न सुनी और आनन-फानन में पार्सल को लेकर मौके पर ही खोल लिया। पार्सल के अंदर जब मोबाइल नहीं निकला तो ताराचंद ने पोस्टमैन को राशि देने से इनकार करते हुए अभद्र व्यवहार भी किया। इस पर पोस्टमैन घनश्याम शर्मा ने थाने पहुंचकर ताराचंद के खिलाफ राजकार्य में बाधा की रिपोर्ट दी। रिपोर्ट देते ही ताराचंद के तेवर ढीले हो गए और उसने पोस्टमैन से माफी मांग कर 48 सौ रुपए जमा करा दिए।

rohit sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned