scriptCG Weather Update : अब दिन छोटा, रात की लंबाई बढ़ेगी, तापमान ज्यों का त्यों | CG Weather Update: Now the day will be shorter, | Patrika News
भिलाई

CG Weather Update : अब दिन छोटा, रात की लंबाई बढ़ेगी, तापमान ज्यों का त्यों

CG Weather Update : पश्चिमी विक्षोभ के गुजर जाने के कारण वातावरण में नमी की मात्रा में कमी हो रही है।

भिलाईOct 20, 2023 / 08:53 am

Kanakdurga jha

CG Weather Update : अब दिन छोटा, रात की लंबाई बढ़ेगी, तापमान ज्यों का त्यों

CG Weather Update : अब दिन छोटा, रात की लंबाई बढ़ेगी, तापमान ज्यों का त्यों

भिलाई। CG Weather Update : पश्चिमी विक्षोभ के गुजर जाने के कारण वातावरण में नमी की मात्रा में कमी हो रही है। अब दिन छोटा और रात लंबी रहेगी। दिन की लंबाई की अवधि लगातार घटने के कारण दुर्ग जिले के न्यूनतम तापमान में गिरावट होने की संभावना है। फिलहाल दुर्ग जिले में उमस का कहर जारी है। अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। नमी में आ रही कमी से मौसम शुष्क बना हुआ है।
यह भी पढ़ें : CG Election 2023 : मतदान केन्द्रों में सुविधाओं पर 58 लाख खर्च करेगा आयोग

न्यूनतम तापमान अभी 22 डिग्री के साथ सामान्य स्थिति में है। मौसम विभाग नेे कहा है कि 24 अक्टूबर के बाद मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है। नवंबर की शुरुआत से उत्तरी हवा का आगमन प्रदेश में हो सकता है, जिससे हल्की ठंडक का अहसास होगा। इधर 19 अक्टूबर को दक्षिण-पश्चिम मानसून की विदाई देशभर से हो गई है। इसको देखते हुए प्रदेश में आकाश साफ रहने की सम्भावना है।
यह भी पढ़ें : जर्मनी के टॉप साइंटिस्ट के साथ रिसर्च करेंगे भिलाई आईआईटी के छात्र.. डिफेंस से लेकर एग्रीकल्चर तक होगा शोध

इस नवरात्रि बारिश नहीं

पिछले साल नवरात्रि के दौरान कई रातों में हल्की बारिश हुई, जिससे इस उत्सव का आनंद फीका पड़ा था। मौसम विभाग ने कहा है कि इस दुर्गा पूजा कहीं भी बारिश की संभावना नहीं है। ऐसे में त्योहार के मद्देनजर खूब सैर-सपाटा, पूजा-अर्चना की जा सकती है। जिले के भिलाई में जहां पटरीपार में तापमान ३४ डिग्री के करीब रिकॉर्ड हुआ है तो वहीं टाउनशिप में तापमान २ डिग्री तक कम है। शाम के वक्त यहां मौसम खुशनुमा महसूस हो रहा है। हल्की ठंडक का भी अहसास है।

Hindi News/ Bhilai / CG Weather Update : अब दिन छोटा, रात की लंबाई बढ़ेगी, तापमान ज्यों का त्यों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो