script

निकाय चुनाव में जीत के लिए तंत्र, मंत्र और यंत्र के साथ बगलामुखी अनुष्ठान करा रहे प्रत्याशी, जीत का योग देखकर शुभ मुर्हूत में भरा नामांकन

locationभिलाईPublished: Dec 04, 2021 12:46:36 pm

Submitted by:

Dakshi Sahu

Chhattisgarh Municipal Election 2021: भिलाई से लेकर रिसाली में कई प्रत्याशी तंत्र, मंत्र, यंत्र के साथ ही अपने लिए अनुकूल माहौल बनाने बगलामुखी अनुष्ठान भी करा रहे हैं।

निकाय चुनाव में जीत के लिए तंत्र, मंत्र और यंत्र के साथ बगलामुखी अनुष्ठान करा रहे प्रत्याशी, जीत का योग देखकर शुभ मुर्हूत में भरा नामांकन

निकाय चुनाव में जीत के लिए तंत्र, मंत्र और यंत्र के साथ बगलामुखी अनुष्ठान करा रहे प्रत्याशी, जीत का योग देखकर शुभ मुर्हूत में भरा नामांकन

भिलाई. अपनी जीत को पक्की करने प्रत्याशियों ने सिर्फ अपने ईष्टदेव और बड़ों का आर्शीवाद लेकर नामांकन भरा, बल्कि शुभ मुर्हूत का भी इंतजार किया। भिलाई से लेकर रिसाली में कई प्रत्याशी तंत्र, मंत्र, यंत्र के साथ ही अपने लिए अनुकूल माहौल बनाने बगलामुखी अनुष्ठान भी करा रहे हैं। शहर के ज्योतिष पंडित विनोद चौबे ने बताया कि 3 दिसंबर को चंद्रमा वृश्चिक राशि ने प्रवेश किया है और वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल है। चंद्र और मंगल के योग से स्थिर और चर लग्न में स्थितियां अनुकूल होती है। इसलिए अधिकांश प्रत्याशियों ने शुभ मुर्हूत में अपना नामांकन दाखिल किया।
विशेष अनुष्ठान
पंडित चौबे ने बताया कि नामांकन भरने के बाद भी कई प्रत्याशी तंत्र, मंत्र और यंत्र के साथ ही जीत के लिए बगलामुखी अनुष्ठान करा रहे हैं। जबकि दोनों पार्टी से एक-एक प्रत्याशी भी ऐसे हैं जो महापौर के लिए अपने पक्ष में स्थिति अनुकूल करने विशेष अनुष्ठान भी करा रहे हैं। राजनीति में रूचि रखने वालों की ज्योतिष में भी खासी दिलचस्पी होती है।
कांग्रेस और भाजपा ने वर्तमान पार्षदों के काटे टिकट
भिलाई-चरोदा निगम चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने शुक्रवार को बड़ी संख्या में प्रत्याशी पहुंचे। जिसकी वजह से गहमा-गहमी बढ़ गई थी। यहां ऐसे दावेदार भी मौजूद थे, जिनकी टिकट पार्टी ने काट दी थी। वे निर्दलीय चुनाव लडऩे की बात कहते हुए यहां से निकल रहे थे। वहीं पार्टी के नेता उनको घर जाकर समझाने की बात कहते नजर आए।
भारतीय जनता पार्टी से तीन एमआईसी सदस्य समेत 9 को नहीं मिली टिकट
भारतीय जनता पार्टी से तीन एमआईसी सदस्य किशोर साहू वार्ड-23, आशा यादव वार्ड-21, राजकुमार देवांगन वार्ड-12 को पार्टी ने टिकट नहीं दिया है। इसी तरह से पार्षद रहे रोहित कुमार साहू वार्ड-30, सुषमा जेठानी, इंदू बाला साहू पदुमनगर, बिंदू शर्मा, शशिकांत बघेल वार्ड-29, माधुरी चंद्रवशीं वार्ड-36 को टिकट नहीं दिया गया। इसमें से शशिकांत और सुषमा जेठानी ने टिकट के लिए आवेदन नहीं किया था।
कांग्रेस से भी वर्तमान पार्षदों को नहीं मिली टिकट
कांग्रेस ने भी सभी वर्तमान पार्षदों को टिकट नहीं दिया। सभापति रहे विजय जैन ने आवेदन ही नहीं किया। इसके अलावा लगातार चुनाव में जीत हासिल करने वाले लावेश मदनकर को कांग्रेस से टिकट नहीं मिली। उनकी पत्नी भी पहले चुनाव जीत चुकी है। उसे भी टिकट नहीं मिली। चरोदा बस्ती से राकेश वर्मा को टिकट नहीं मिली। वार्ड-35 से पार्षद रही दीपा चंद्राकर की टिकट कट गई।

दो साल में कांग्रसे की सरकार ने भिलाई-चरोदा में एक पैसा सेंक्शन नहीं किया
पार्षद पद के लिए प्रत्याशियों को नामांकन दाखिल करवाने भारतीय जनता पार्टी के भिलाई-चरोदा निगम के मुख्य चुनाव प्रभारी बृजमोहन अग्रवाल शुक्रवार को दोपहर 1 बजे भिलाई-तीन पहुंचे। उन्होंने राम मंदिर से रैली निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि तीन साल में भारतीय जनता पार्टी ने सात सौ करोड़ का काम भिलाई-चरोदा में करवाया। वहीं दो साल में कांग्रेस सरकार ने एक पैसा मंजूर नहीं किया। उन्होंने कहा कि भाजपा तीसरी बार चरोदा-भिलाई में चुनाव जीतेगी, लोगों को पता चल गया है कि कांग्रेस की सरकार सत्ता में बैठ जाती है तो विकास के काम ठप हो जाते हैं। वहीं विधायक शिवरतन शर्मा ने का कि चुनाव से एक सप्ताह पहले सीएम ने पैसा सेंक्शन किया। जनता सब कुछ समझती है। इस मौके पर सांसद विजय बघेल, राकेश पाण्डेय, राधेश्याम वर्मा समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो