scriptThreat of new variants of Corona, 30 people returned from abroad to CG | कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन की दहशत के बीच विदेश से 30 लोग लौटे छत्तीसगढ़, स्वास्थ्य विभाग ने 7 दिनों के लिए किया क्वारंटाइन | Patrika News

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन की दहशत के बीच विदेश से 30 लोग लौटे छत्तीसगढ़, स्वास्थ्य विभाग ने 7 दिनों के लिए किया क्वारंटाइन

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में विदेश से 30 नागरिक पहुंचे हैं। कोरोना के नए वेरिएंट के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से आने वाले यात्रियों को 7 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रहने कहा है।

भिलाई

Published: December 03, 2021 01:03:48 pm

भिलाई. कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन (coronavirus new variant omicron) की वजह से एक बार फिर भारत सहित पूरी दुनिया में हड़कंप मच गया है। केंद्र और राज्य सरकार ने विदेश से आने वालों के लिए सख्त गाइडलाइन जारी कर दिए हैं। केंद्र सरकार ने कई विदेशी फ्लाइट पर रोक भी लगा दी है। इसी बीच छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में विदेश से 30 नागरिक पहुंचे हैं। कोरोना के नए वेरिएंट के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने विदेश से दुर्ग जिले में आने वाले 30 यात्रियों को 7 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रहने कहा है। इसके बाद इन सभी की कोरोना जांच की जाएगी। जांच में अगर रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो हॉस्पिटल में दाखिल किया जाएगा। अगर रिपोर्ट नेगेटिव आती है तब उन्हें और 7 दिनों तक क्वारंटाइन रहना होगा। इस तरह से 14 दिनों बाद वे आम लोगों की तरह रह पाएंगे।
कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन की दहशत के बीच विदेश से 30 लोग लौटे छत्तीसगढ़, स्वास्थ्य विभाग ने 7 दिनों के लिए किया क्वारंटाइन
कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन की दहशत के बीच विदेश से 30 लोग लौटे छत्तीसगढ़, स्वास्थ्य विभाग ने 7 दिनों के लिए किया क्वारंटाइन
स्वास्थ्य विभाग को एयरपोर्ट से मिल रही सीधे लिस्ट
स्वास्थ्य विभाग को विदेश से छत्तीसगढ़ और दुर्ग जिले में लौटने वालों की पूरी लिस्ट उपलब्ध करवा दी जा रही है। जिसमें संपर्क नंबर के साथ-साथ उनका पता और विस्तार से जानकारी भी दी गई है। विदेशों में कोरोना के नए वेरिएंट सामने आने के बाद एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया जा रहा है। डब्ल्यूएचओ ने भी कोरोना के ओमीक्रॉन वेरिएंट को बहुत ज्यादा खतरनाक बताया है।
विदेश से नया वेरिएंट ओमीक्रॉन आने का खतरा
भिलाई स्टील प्लांट के कारण भिलाई-दुर्ग में हर दिन विदेश से लोग आते-जाते रहते हैं। जिसमें नौकरीपेशा के साथ-साथ एजुकेशन हासिल करने गए युवा भी शामिल है। स्वास्थ्य विभाग इसको ही ध्यान में रखा है। विभाग को आशंका है कि विदेश से आने वालों के साथ कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रॉन जिला में प्रवेश न कर लें।
तीस लोग आए हैं विदेश से
डॉक्टर गंभीर सिंह ठाकुर, सीएमएचओ ने बताया कि दुर्ग जिला में इस वक्त 30 विदेशी क्वारंटाइन में हैं। उनकी कोरोना जांच सात दिनों बाद की जाएगी। रिपोर्ट नेगेटिव आती है तब भी फिर सात दिनों तक उनको क्वारंटाइन में रहना होगा। यही नया गाइड लाइन है।
जिला में मिले 8 नए मरीज
दुर्ग जिले में गुरुवार को कोरोना के 8 नए मरीज मिले हैं। जिसमें से पदुमनगर, भिलाई-3 के एक ही मकान में रहने वाले दो सदस्य, एक महिला और दूसरा बुजुर्ग शामिल है। इसी तरह से बोरसी, दुर्ग में रहने वाले एक ही परिवार के दो सदस्य और बोरसी के ही एक व्यक्ति संक्रमित मिला है।
जमशेदपुर से लौटे व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव
जमशेदपुर से बुधवार को लौटे व्यक्ति ने सेक्टर-9 हॉस्पिटल में एहतियात के तौर पर जांच करवाया, उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव रही है। इसी तरह से एनएमडीसी, जगदलपुर में ड्यूटी करने वाले के साथी को कोरोना हुआ। उक्त व्यक्ति ने जांच करवाया तो उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव रही है।
जांच करवाने वालों की बढ़ रही भीड़
कोविड-19 की जांच करवाने के लिए केंद्रों में भीड़ धीरे-धीरे बढ़ रही है। यह संकेत तीसरी लहर की ओर भी है। एक ओर चुनाव के नाम पर लोग एक स्थान पर बड़ी संख्या में सभा और प्रचार के नाम पर एकत्र हो रहे हैं। दूसरी ओर कोरोना के नए मरीज जिला में मिलने से खतरा भी बढ़ता जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.