scriptमहिला को थी दुर्लभ खून की जरूरत, परिवार को बाजार में छोड़ महिला की जिंदगी बचाने पहुंचे डॉक्टर | Doctor Blood donation in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

महिला को थी दुर्लभ खून की जरूरत, परिवार को बाजार में छोड़ महिला की जिंदगी बचाने पहुंचे डॉक्टर

रक्तदान महादान :  इस कहावत को दो दिन पूर्व एक डॉक्टर ने चरितार्थ करके महिला की जान बचा ली

भीलवाड़ाMay 23, 2018 / 03:27 pm

tej narayan

Doctor Blood donation in bhilwara

Doctor Blood donation in bhilwara

भीलवाड़ा।

रक्तदान महादान। इस कहावत को दो दिन पूर्व एक डॉक्टर ने चरितार्थ करके महिला की जान बचा ली। निजी अस्पताल में भर्ती महिला को दुर्लभ ग्रुप के रक्त की जरूरत थी। इस काम में सहायोग किया डॉ पंकज शर्मा ने। उनके पास जब कॉल आया तो वे परिवार के साथ बाजार में थे। लेकिन हालत की गम्भीरता को देखते हुए परिवार को बाजार में ही छोड़कर रक्तदान करने पहुंच गए। आखिर महिला को दूसरी जिंदगी मिल गई।
READ: आईएएस में राज्य में प्रथम आए व देश में दसवीं रैंक पर आए अभिषेक ने शेयर किए सफलता के गुर, कहा सफलता के लिए जीवन में लगातार प्रयास जरूरी


जानकारी के अनुसार बापूनगर निवासी गोपाली देवी लोढ़ा के पेट में गम्भीर चोट के कारण उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसका तुरंत ऑपरेशन करना था। उसका ब्लड गु्रप ए-बी नेगेटिव था। लेकिन किसी भी ब्लड बैंक में इस ग्रुप का रक्त नहीं मिल पा रहा था। इसके चलते महिला को बाहर रैफर किया जा रहा था।
READ:भीलवाड़ा में सौ करोड़ की चंबल परियोजना में लापरवाही का सच जानकर आप रह जाएंगे हैरान

जब इसका पता सहयोग सेवार्थ संस्थान के राहुल सोनी को लगा तो वे तत्काल अस्पताल पहुंचे। महिला की हालत को देखते हुए उन्होंने बांगड़ अस्पताल के डॉ. पंकज शर्मा को कॉल किया। उनका ब्लड गु्रप यही था। कॉल के समय डॉक्टर परिवार समेत बाजार में थे। उनको हालत से अवगत कराया। डॉक्टर परिवार को बाजार में छोड़ तुरंत रामस्नेही अस्पताल पहुंच गए और रक्तदान किया। सहयोग सेवार्थ संस्थान ने सोमवार को बांगड़ अस्पताल पहुंच कर डॉक्टर पंकज का पगड़ी पहना कर सम्मान किया।
तीन अलग-अलग क्षेत्रों में रक्तदान शिविर तीन से
भीलवाड़ा. श्री बांगड माहेश्वरी मेडिकल वेलफेयर सोसायटी के सहयोग से दक्षिणी राजस्थान, जिला एवं नगर माहेश्वरी युवा संगठन द्वारा 3 जून को माहेश्वरी भवन शास्त्रीनगर , दूसरा 10 जून को माहेश्वरी पब्लिक स्कूल (गल्र्स) आजादनगर व तीसरा विशाल रक्तदान शिविर 17 जून रविवार को श्री महेश पब्लिक स्कूल में होगा। सभा के अध्यक्ष केदार जागेटिया ने बताया कि यही सच्ची समाजसेवा है। भीलवाडा शहर के तीन विभिन्न क्षेत्रों में सुबह 8.15 बजे रक्तदान शिविर प्रारंभ होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो