scriptनारी शक्ति दिखाएं अपनी ताकत, पुलिस की ले मदद | Show women power, take help of police | Patrika News

नारी शक्ति दिखाएं अपनी ताकत, पुलिस की ले मदद

locationभीलवाड़ाPublished: Jul 26, 2021 12:44:32 pm

Show women power, take help of police किसी भी अपराध पर परिवादी महिला तुरंत थाने में जाकर शिकायत दर्ज करा सकती है। मोबाइल से टोल फ्री 100 नंबर डायल करके भी अपनी शिकायत दर्ज करवा सकती हैं।

Show women power, take help of police

Show women power, take help of police

भीलवाड़ा। पुलिस व जनता के बीच की दूरी कम करने और आपसी विश्वास बढ़ाने के उद्देश्य को लेकर राजस्थान पत्रिका के पुलिस पब्लिक संवाद अभियान के तहत रविवार को शक्करगढ़ पुलिस थाने में क्षेत्र की नारी शक्ति ने जहाजपुर थाना प्रभारी हरीश सांखला के साथ संवाद किया। पुलिस उपाधीक्षक महावीर शर्मा के मार्ग निर्देशन में पहुंचे सांखला ने महिलाओं की सभी समस्याएं व सुझाव सुनकर सरल भाषा में सभी का जवाब भी दिया। इस दौरान शक्करगढ़ थाने के दीवान प्रभु सिंह भी मौजूद रहे।

गांवों में बनें महिला कमेटी
संवाद कार्यक्रम में महिलाओं ने बताया कि थाने में गांवों में महिला कमेटी बनाई जाए, जिसमें महिला संबंधित मामले कमेटी द्वारा थाने में परिवादी महिला की बात सुनी जाए, थाने में महिलाओं आदर व सम्मान मिल, महिला सुरक्षा के लिए टोल फ्री नंबर जारी किए जाए, राजकीय बालिका विद्यालय के स्कूल समय पर पुलिस गश्त बढ़ाई जाए। इसी प्रकार शक्करगढ़ थाने में महिला पुलिसकर्मी नहीं है। कई मामले ऐसे होते हैं जो महिला पुरुष पुलिसकर्मियों को नहीं बता सकती, ऐसे में थाने में महिला पुलिस कर्मियों की संख्या बढ़ाई जाए

चेन व ज्वलेरी ढक कर रखे

सांखला ने महिला वर्ग व छात्राओंं को बताया कि किसी भी अपराध पर परिवादी महिला तुरंत थाने में जाकर शिकायत दर्ज करा सकती है। मोबाइल से टोल फ्री 100 नंबर डायल करके भी अपनी शिकायत दर्ज करवा सकती हैं। महिलाएं घर में जागरूक रहे और बच्चों को भी जागरूक करे। स्कूल जाते समय रास्ते में मनचले बाइक लेकर फ ब्तियां कसते हो या छेडख़ानी या गलत हरकत करता है तो वे उसकी जानकारी घर पर जरूर बताएं और घर वाले इस बात को ना छुपाते हुए थाने में उसकी शिकायत करें ताकि ऐसे अपराधियों के हौसले बुलंद नहीं हो सके। घर से निकलो तब चेन व ज्वेलरी को ढक कर रखें, यह ध्यान रखें कि उनका कोई लुटेरा पीछा तो नहीं कर रहा है। संदिग्ध दिखने पर तुरंत पुलिस को सूचना दें। अगर किसी महिला और बच्चों को अनजान नंबरो से फ ोन करके परेशान किया जाता है तो वे तुरंत शिकायत पुलिस को करें।
संवाद में यह बोले
पंचायत समिति सदस्य कौशल देवी, सरपंच मनभर देवी, ग्राम रोजगार सहायक शकुंतला शर्मा, इंदिरा रेगर, राधिमा डडवानिया, सुलोचना देवी, रीना बलाई, सीमा देवी, छोटी देवी, चंपा मीणा, शिमला रेगर, दीपू देवी आदि मौजूद रही।

ट्रेंडिंग वीडियो