script

मेहनताना मांगने पर मजदूर की पीट पीटकर हत्या, परिजनों ने पुलिस को बताई पूरी कहानी

locationभिंडPublished: Jul 04, 2019 04:34:24 pm

Submitted by:

monu sahu

फर्नीचर बनाने का काम करता था मृतक,काम करने के बाद रुपए मांगने पहुंचा तो बनाया बंधक

labour beaten to death

मेहनताना मांगने पर मजदूर की पीट पीटकर हत्या, आरोपी फरार

भिण्ड। शहर के अटेर रोड इलाके में फर्नीचर का काम करने के बाद अपना मेहनाताना मांगने पहुंचे 30 वर्षीय मजदूर युवक की बंधक बनाकर पिता-पुत्र ने बेरहमी से पीट पीटकर हत्या कर दी। वारदात बुधवार की शाम करीब पांच बजे की है। प्रत्यक्षदर्शी आमिर खान निवासी किला गेट के पास भिण्ड ने पुलिस को बताया कि वह अपने बहनोई अनफाश खान पुत्र सुग्गन खलीफा निवासी पुरानी बस्ती भिण्ड अटेर रोड इलाके में बिजेंद्र सिंह भदौरिया के घर पर फर्नीचर लगाने का काम कर रहे थे।
इसे भी पढ़ें : श्वान मारने पर इनाम देकर फंसे सीएमओ, मेनका गांधी ने एसपी को लिखा पत्र-कहा एफआईआर करो

बुधवार की शाम अनफाशन ने बिजेंद्र सिंह भदौरिया से पिछले आठ दिन के अपने काम का मेहनताना मांगा तो बिजेंद्र सिंह ने कहा कि अंदर के कमरों का फर्नीचर लगाने के बाद भुगतान करेंगे। ऐसे में जब अनफाश ने कहा कि जितना काम उसने कर दिया है उतना मेहनताना कर दो हम अग्रिम भुगतान नहीं मांग रहे हैं। अनफाश ने कहा कि हमारी मजदूरी तो आपको देनी ही पड़ेगी। इसी बात पर बिजेंद्र सिंह तथा उसके बेटे राघवेंद्र सिंह भदौरिया ने अनफाश को कमरे में बंद करके बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी। पिटाई के दौरान मौके पर ही अनफाश की मौत हो गई। वारदात के बाद बिजेंद्र सिंह व राघवेंद्र सिंह अपने परिवार सहित फरार हो गए।
इसे भी पढ़ें : बीएसएफ का जवान शहीद, पत्नी से दोपहर में हुई थी बात

पूरा काम करवाने के बाद बेईमानी करने की थी नियत
आमिर के अनुसार अनफाश को संदेह था कि बिजेंद्र सिंह भदौरिया अपने घर में फर्नीचर का पूरा काम करवाने के बाद उसे एक रुपया भी नहीं देगा। ऐसे में अभी तक आठ दिन के काम के रुपए मांगने के लिए वह उसके साथ बिजेंद्र सिंह के घर गया था। वही हुआ जिसका अनफाश को अंदेशा था। बिजेंद्र सिंह की नियत मेहनताना देने की नहीं थी।
इसे भी पढ़ें : Monsoon 2019 : मानसून की दस्तक, रिमझिम बारिश से मौसम सुहाना

अनफाश नहीं था पता, मेहनताना मांगने पर जाएगी जान
अनफाश को क्या पता था कि मजदूरी मांगने पर उसे अपनी जान से हाथ धोना पड़ेगा। गरीबी और तंगहाली के दौर से गुजर रहा अनफाश अपने आठ सदस्यीय परिवार का इकलौता कमाने वाला था। अनफाश का चार साल पूर्व पोरसा जिला मुरैना निवासी रश्मि से विवाह हुआ था। उसके दो बेटे हैं जिनमें एक वर्षीय छोटू तथा चार माह का दुधमुहा बेटा कबीर है। दोनों ही बच्चों को नहीं पता कि उनके सिर से पिता का साया सदैव के लिए हट गया है।
इसे भी पढ़ें : प्रभु का चमत्कार देखना है तो आए यहां, 173 साल से मंदिर में अपने आप फट जाता है चावल का मटका

labour beaten to death
कमरे में बंद करके बेरहमी से की पिटाई
अपने काम के पैसे मांगने पर मजदूर युवक की बंधक बनाकर पिता-पुत्र ने बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या कर दी। बाद में मामला दर्ज ना होने पर परिजनों ने जिला अस्पताल के सामने जाम लगा दिया। आमिर खान पुत्र सुगंध खलीफा निवासी पुरानी बस्ती अटेर रोड इलाके में रीजन सिंह भदौरिया के घर पर फर्नीचर लगाने का काम कर रहे थे। शाम अनफाश ने भजन सिंह से पिछले 8 दिन से एक काम का मेहनताना मांगा तो उन्होंने कहा अंदर के कमरों का फर्नीचर लगाने के बाद भुगतान करेंगे।
इसे भी पढ़ें : छह माह लिव इन में रखा प्रेमिका को, बाद में पता चला शादीशुदा है प्रेमी, युवती ने सुनाई लवस्टोरी

अनफश ने कहा जितना काम कर दिया है उतना मेहनताना दें तो बृजेंद्र सिंह व उसके बेटे राघवेंद्र सिंह भदौरिया ने अनफश को कमरे में बंद करके बेरहमी से पिटाई कर दी। जिससे उसकी मौत हो गई। वारदात के बाद बृजेश सिंह और राघवेंद्र सिंह परिवार सहित फरार हो गए। यहां बता दें कि अनफाश घर में अकेला कमाने वाला था, और अब उसकी मौत के बाद परिवार पर आजीविका का संकट खड़ा हो गया है।
की जाएगी कार्रवाई
थाना प्रभारी सिटी कोतवाली आरएस तोमर ने बताया कि परिजनों का आरोप है कि मजदूरी मांगने पर आधा दर्जन लोगों ने मारपीट की थी। इस दौरान आनफाश नामक युवक की मौत हो गई। शव का पीएम कराया जा रहा है। तथ्यों के आधार पर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो