scriptइंदौर ‘संकट’ के बीच दिल्ली से आई डराने वाली खबर, तबलीगी जमात में शामिल हुए थे MP के 107 लोग | 107 people from Madhya Pradesh attended the event of Jamaat Nizamuddin | Patrika News

इंदौर ‘संकट’ के बीच दिल्ली से आई डराने वाली खबर, तबलीगी जमात में शामिल हुए थे MP के 107 लोग

locationभोपालPublished: Mar 31, 2020 07:11:46 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के हुए एक धार्मिक आयोजन में शामिल होने मध्य प्रदेश से 107 लोग गए थे

tabligi_jamaat.jpg
भोपाल. इंदौर ‘संकट’ के बीच दिल्ली से एक डराने वाली खबर मिल रही है। बताया जा रहा है कि दो हफ्ते पहले दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के हुए एक धार्मिक आयोजन में शामिल होने मध्य प्रदेश से 107 लोग गए थे। गौरतलब है कि तबलीगी जमात के हुए धार्मिक आयोजन में शामिल होने वाले कम से कम 10 लोगों की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है इन सबकी मौत कोरोना वायरस के कारण ही हुई है।
बताया जा रहा है कि तब्लीगी जमात के मरकज पर आयोजित इस आयोजन में 281 विदेशी नागरिक समेत 19 प्रदेशों के 1830 लोग शामिल हुए थे, जिसमें 107 लोग मध्य प्रदेश से भी गए थे। बताया जा रहा है कि अब तक 1830 लोगों में से 700 को क्वारंटीन और 354 लोगों को अस्पताल भेजा गया है। इसके अलावा अन्य लोगों से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है।
पूरा मामला कैसे आया सामने

निजामुद्दीन पास स्थित तबलीगी जमात का मरकज उस वक्त जांच के घेरे में आ गया जब दिल्ली में रहने वाले तमिलनाडु के एक शख्स की मौत की खबर आई। अभी ये साफ नहीं है कि उसकी मौत कोरोना से ही हुई है लेकिन वो शख्स करीब दो हफ्ते पहले जमात के जलसे में शामिल हुआ था। इसके बाद दिल्ली में दम तोड़ने वाले शख्स का तब्लीगी जमात कनेक्शन सामने आया तो प्रशासन के होश उड़ गए, तब तक श्रीनगर से भी कोरोना से एक व्यक्ति की मौत की खबर आ गई।
मध्य प्रदेश में अब तक 66 केस आए सामने

इंदौर और भोपाल के 19 और लोगों में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही मध्य प्रदेश में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 66 हो गई। सबसे अधिक इंदौर से केस सामना आए हैं। इंदौर में कोरोना पॉजिटिव के 44 मामले आए हैं
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो