script

गणपति विसर्जन हादसा : प्रशासन की बड़ी लापरवाही आई सामने , लाइफ जैकेट पहने होते तो बच जाती 11 लोगों की जान

locationभोपालPublished: Sep 13, 2019 12:16:18 pm

Submitted by:

Amit Mishra

राजधानी के खटलापुरा घाट में नाव पलटने से हुआ हादसा, दो नावों को जोड़कर सवार थे 17 लोग

police

भोपाल। एक तरफ जहां राजधानी के पुराने शहर में देर रात तक गणपति का चल समारोह का कार्यक्रम हो रहा था। तो दूसरी ओर राजधानी के अलग अलग घाटों पर लोग गणपति का विसर्जन कर रहे थे। विसर्जन के दौरान घाटों पर पर्याप्त पुलिस बल मौजूद था,लेकिन उसके बाद छोटा तालाब स्थित खटलापुरा घाट पर एक बड़ा हादसा हो गया। बताया जा रहा है भोपाल के पिपलानी क्षेत्र के रहने वाले 17 लोग नाव में सवार होकर गणपति का विसर्जन करने गए थे तभी नाव पलट Boat overturns death गई जिसमें 11 लोगों की 11 people died मौत हो गई।

 

 

naav.jpg

लाइफ जैकेट पहनते तो बच जाती जान
नाव पलटने से 11 लोगों की मौत सुनते ही प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और शव का तालाश करने में जुट गए। अभी तक 11 लोगों का शव बरामद हो गया हैं। और 6 लोगों का समय रहते बचा लिया गया। लोगों का कहना है कि अगर लाइफ जैकेट पहने होते तो ये हादसा नहीें होता और शायद इन सभी की जान बच जाती।

 

dath.jpg

बड़ा सवाल! एक नाव में इतने लोग कैसे हुए सवार
वही इस घटना में प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई हैं। लोगों का कहना है कि एक नाव में 10 से 15 लोग सवार होकर गणपति का विसर्जन कर रहे थे और प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी खड़े होकर ये सब देखकर अनदेखा कर रहे थे। अगर अधिकारी अपना काम ठीक से करते इतना बड़ा हादसा नहीं होता।

4-4 लाख रुपये देने की घोषणा

जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि 06 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। राहत एवं बचाव कार्य लगातार जारी है। शर्मा ने कहा कि मृतकों के परिजनों को सरकार की ओर से चार – चार लाख की अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी। शर्मा मौके पर रहकर स्वयं स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि सभी आवश्यक कार्यवाही की जाएगी और परिजनों की हर संभव मदद करेंगे। पुलिस प्रशासन मौके पर मौजूद हैै।

ट्रेंडिंग वीडियो