scriptराहुल के विरोध के बाद भी धारा 370 के समर्थन में कांग्रेस नेता, ज्योतिरादित्य के बाद अब कमलनाथ खेमे के मंत्री बोले-राष्ट्रहित में फैसला | article 370: Sukhdev Panse support the decision of modi Government | Patrika News

राहुल के विरोध के बाद भी धारा 370 के समर्थन में कांग्रेस नेता, ज्योतिरादित्य के बाद अब कमलनाथ खेमे के मंत्री बोले-राष्ट्रहित में फैसला

locationभोपालPublished: Aug 08, 2019 09:30:14 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने को लेकर कांग्रेस में दो फाड़ हो गई है।
ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इसका समर्थन कर चुके हैं।

Sukhdev Panse

ज्योतिरादित्य के बाद अब कमलनाथ गुट के मंत्री ने भी किया धारा 370 हटाने का समर्थन, कहा- राष्ट्रहित में फैसला

भोपाल. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के को लेकर कांग्रेस दो खेमों में बांट गई है। मध्यप्रदेश में कमल नाथ ( Kamal Nath ) सरकार के मंत्री ने भी अब धारा 370 हटाए जाने का समर्थन किया है। कमल नाथ सरकार में मंत्री सुखदेव पांसे ने कहा- मैं धारा 370 हटाए जाने का समर्थन करता हूं। इससे पहले कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) भी धारा 370 ( Article 370 ) हटाए जाने का समर्थन कर चुके हैं।
इसे भी पढ़ें- राहुल के फैसले के खिलाफ क्यों हुए ज्योतिरादित्य, जब सिंधिया को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की उठ रही है मांग?

स्वागत योग्य कदम
प्रदेश के पीएचई मंत्री सुखदेव पांस ने केन्द्र सरकार द्वारा कश्मीर से धारा 370 हटाने की कार्रवाई का स्वागत किया है। पांसे ने कहा- देश हित में लिए जाने वाले फैसलों का स्वागत होना चाहिए। ये फैसला सबको साथ लेकर होना चाहिए था।
कमल नाथ खेमे के माने जाते हैं पांसे
मध्यप्रदेश कांग्रेस में खेमेबाजी की कई बार खबरें आ चुकी है। सुखदेव पांसे को कमलनाथ खेमे का मंत्री माना जाता है। सुखदेव पांसे बैतूल जिले के मुलताई से विधायक हैं और कमलनाथ के करीबी मंत्रियों में से एक हैं। सीएम कमलनाथ ने धारा 370 हटाए जाने के फैसले पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है उसके बाद भी उनके खेमे के मंत्री धारा 370 हटाए जाने का समर्थन कर रहे हैं।
ज्योतिरादित्य भी कर चुके हैं समर्थन
कांग्रेस के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का समर्थन कर चुके हैं। सिंधिया ने कहा था- जम्मू कश्मीर और लद्दाख को लेकर उठाए गए कदम और भारत देश मे उनके पूर्ण रूप से एकीकरण का मैं समर्थन करता हूं। संवैधानिक प्रक्रिया का पूर्ण रूप से पालन किया जाता तो बेहतर होता, साथ ही कोई प्रश्न भी खड़े नहीं होते। लेकिन ये फैसला राष्ट्र हित मे लिया गया है और मैं इसका समर्थन करता हूं।

दिग्विजय सिंह ने नहीं दी प्रतिक्रिया
जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद कांग्रेस नेता और मध्य-प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। लेकिन कश्मीर के हालच पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा था कि ऐसा कौन सा पहाड़ टूट पड़ा कि अमरनाथ यात्रा को बंद कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो