scriptफैसले के बाद दिग्विजय ने उठाया बाबरी मस्जिद का मुद्दा, कहा- क्या दोषियों को मिलेगी सजा | Ayodhya Verdict: Digvijaya Singh raised questions about Babri Masjid | Patrika News
भोपाल

फैसले के बाद दिग्विजय ने उठाया बाबरी मस्जिद का मुद्दा, कहा- क्या दोषियों को मिलेगी सजा

दिग्विजय सिंह ने कहा कि क्या दोषियों को सजा मिलेगी।

भोपालNov 10, 2019 / 11:25 am

Pawan Tiwari

01_1.png
भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने अयोध्या फैसले का स्वागत करते हुए शांति की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले पर सवाल उठाया है। दिग्विय सिंह ने कहा है- माननीय उच्चतम न्यायालय ने राम जन्म भूमि फ़ैसले में बाबरी मस्जिद को तोड़ने के कृत्य को गैर कानूनी अपराध माना है। क्या दोषियों को सज़ा मिल पायेगी? देखते हैं। 27 साल हो गये।
पहले किया स्वागत फिर उठाया सवाल
दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा- राम जन्म भूमि के निर्णय का सभी ने सम्मान किया हम आभारी हैं। कांग्रेस ने हमेशा से यही कहा था हर विवाद का हल संविधान द्वारा स्थापित क़ानून व नियमों के दायरे में ही खोजना चाहिये। विध्वंस और हिंसा का रास्ता किसी के हित में नहीं है।
https://twitter.com/digvijaya_28/status/1193375792090140672?ref_src=twsrc%5Etfw
कोर्ट ने क्या दिया है फैसला
चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुआई वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने शनिवार को सर्वसम्मति से अयोध्या मुद्दे पर फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आधार पर अयोध्या की 2.77 एकड़ की पूरी विवादित जमीन राम मंदिर निर्माण के लिए दे दी गई है। उच्चतम अदालत ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए 3 महीने में ट्रस्ट बने और इसकी योजना तैयार की जाए। वहीं, कोर्ट ने ये भी कहा कि बाबरी मस्जिद को गिराया जाना गलता है।
https://twitter.com/digvijaya_28/status/1193377191402192896?ref_src=twsrc%5Etfw
लखनऊ में चल रही है सुनवाई
बता दें कि छह दिसंबर 1992 को विवादित बाबरी ढांचा गिराई गई थी। बाबरी ढांचा गिराने का मामला लखनऊ में चल रहा है। इस मामले में कार सेवकों के के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज है तो दूसरा मुकदमा भाजपा के और हिन्दू संगठन के कई नेताओं के खिलाफ है। इस मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी समेत आठ बड़े नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज है। लालकृष्ण आडवाणी के और अन्य नेताओं पर ढांचा तोड़ने के लिए लिए उकसाने और भड़काऊ बयान देने का केस दर्ज है और इस मामले में अभी सुनवाई जारी है।

Home / Bhopal / फैसले के बाद दिग्विजय ने उठाया बाबरी मस्जिद का मुद्दा, कहा- क्या दोषियों को मिलेगी सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो