scriptBreaking – एमपी में बड़ा हादसा, ट्रेन में विस्फोट के बाद मची भगदड़, जान बचाने के लिए खिड़की से कूदे यात्री | Badarwas Railway Station Bina Gwalior Passenger Blast News | Patrika News
भोपाल

Breaking – एमपी में बड़ा हादसा, ट्रेन में विस्फोट के बाद मची भगदड़, जान बचाने के लिए खिड़की से कूदे यात्री

Badarwas Railway Station Bina Gwalior Passenger Blast News यात्री चिल्लाते हुए ट्रेन की बोगियों से कोई खिडक़ी से तो कोई गेट से बाहर निकलकर स्टेशन के बाहर भाग रहा था। यात्रियों में मची भगदड़ को देख स्टेशन प्रबंधन भी सक्रिय हो गया

भोपालMay 22, 2024 / 09:24 pm

deepak deewan

Badarwas Railway Station Bina Gwalior Passenger Blast News

Badarwas Railway Station Bina Gwalior Passenger Blast News

Badarwas Railway Station Bina Gwalior Passenger Blast News- संजीव जाट. बदरवास। एमपी के बदरवास में उस समय भगदड़ मच गई जब एक ट्रेन में तेज धमाका हुआ। विस्फोट की आवाज के साथ धुआं उठा तो ट्रेन में बैठे यात्री कांप उठे। ट्रेन में आग लगने की अफवाह उड़ी और भगदड़ मच गई। लोग अपनी जान बचाने के लिए बाहर कूदे, कई यात्री तो खिड़की से कूदे। इससे कई यात्री बुरी तरह घायल हो गए। बाद में पता चला कि एक यात्री के मोबाइल में विस्फोट हुआ था जिससे धुआं भी निकला था।
रेलवे स्टेशन बदरवास पर बुधवार की शाम बीना-ग्वालियर पैसेंजर आकर रुकी तो ट्रेन में आग लगने की अफवाह से भगदड़ मच गई। ट्रेन में सवार यात्री कोई गेट से तो कोई खिडक़ी से कूदकर भागा। इस दौरान भागते समय कुछ यात्री मामूली रूप से घायल भी हो गए। बाद में पता चला कि किसी यात्री के मोबाइल में विस्फोट हो गया था, जिसके चलते धुआं निकला था।
यह भी पढ़ें : एमपी के पूर्व सीएम शिवराजसिंह को बड़ी जिम्मेदारी, आलाकमान ने दिल्ली बुलाया

बुधवार की शाम लगभग 5.15 बजे बीना-ग्वालियर पैसेंजर बदरवास स्टेशन पर आकर रुकी । इस बीच ट्रेन में चढऩे वाले कुछ यात्रियों को पिछली बोगी से धुआं निकलता दिखा तो किसी ने चिल्लाकर कहा कि ट्रेन में आग लग गई।
यह भी पढ़ें : Phalodi Satta Bazar – बीजेपी को टेंशन! जानिए एमपी में किसको कितनी सीटें दे रहा फलोदी का सट्टा बाजार

पैसेंजर में लगे 13 डिब्बों में बैठे यात्रियों में आग की खबर लगते ही भगदड़ मच गई। यात्री चिल्लाते हुए ट्रेन की बोगियों से कोई खिडक़ी से तो कोई गेट से बाहर निकलकर स्टेशन के बाहर भाग रहा था। यात्रियों में मची भगदड़ को देख स्टेशन प्रबंधन भी सक्रिय हो गया तथा ट्रेन की चेकिं्र करने लगा।
यह भी पढ़ें : 4 हजार करोड़ के महल में रहतीं थीं राजमाता, जानिए कितनी दौलत छोड़ गई माधवी राजे सिंधिया

ट्रेन का स्टाफ और स्टेशन प्रबंधन अग्निशमन यंत्र लेकर धुआं निकलने वाली बोगी की ओर भागे। वहां देखा तो एक यात्री का एंड्रॉयड मोबाइल फटने से धुआं निकलता मिला। स्टेशन प्रबंधक ने पूरी घटना को समझने के बाद यात्रियों को समझाना शुरू किया तब कहीं जाकर यात्री ट्रेन में सवार हुए । इस घटना के फेर में ट्रेन करीब आधा घंटे देरी से शिवपुरी की ओर रवाना हुई।
यह भी पढ़ें : Breaking- रोकी जाएंगी पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा! पीएम और बीजेेपी के लिए वोट मांगने की शिकायत

ट्रेन से कूदने व बाहर निकलने में कई यात्री हुए घायल
बदरवास स्टेशन पर बीना-ग्वालियर पैसेंजर के आते ही ट्रेन में आग लगने की अफवाह पर ट्रेन से निकलने के लिए यात्रियों में भगदड़ सी मच गई। इस बीच एक दूसरे के ऊपर गिरने से कई यात्री घायल भी हो गए।
भयभीत लोगों को समझाया
जिस समय ट्रेन से यात्री कूदकर भाग रहे थे, तभी पत्रिका टीम ने मौके पर पहुंचकर पहले धुआं निकलने का कारण पता किया और फिर लोगों को समझाया कि ट्रेन में आग नहीं लगी, बल्कि एक यात्री का मोबाइल फट गया था। इसके बाद वह सभी यात्री फिर से ट्रेन में बैठे एवं ट्रेन भी रवाना हुई।
प्रत्यक्षदर्शी की जुबानी:
प्रत्यक्षदर्शी रामू राठौर ने बताया— ट्रेन की पिछली बोगी से निकल रहे धुएं को देखकर किसी ने चिल्लाया कि आग लग गई। इस दौरान किसी ने यह नहीं देखा कि धुआं कहां से और क्यों निकल रही है। जब सब भागने लगे तो मंैने भी दौड़ लगा दी। इस दौरान कई यात्री आपस में टकराने व भागने के दौरान चोटिल हो गए।
तत्काल अग्रिशमन लेकर पहुंचे:
बदरवास स्टेशन इंचार्ज विनोद शर्मा के मुताबिक जब स्टेशन पर ट्रेन आकर रुकी तो किसी ने अफवाह फैला दी कि आग लग गई। हमने तत्काल अग्रिशमन कर्मचारी को साथ लेकर उस बोगी की तरफ रुख किया, जहां से धुआं निकला था। वहां किसी के मोबाइल में आग लगी थी तथा एक बेग भी जल गया था, जिससे धुआं उठा।

Hindi News/ Bhopal / Breaking – एमपी में बड़ा हादसा, ट्रेन में विस्फोट के बाद मची भगदड़, जान बचाने के लिए खिड़की से कूदे यात्री

ट्रेंडिंग वीडियो