scriptBhopal Rape And Murder Case: पुलिस ने पूछा क्या किया था मासूम के साथ? हैवान ने किये रौंगटे खड़े कर देने वाले खुलासे | Bhopal rape case: Revelations made by accused | Patrika News

Bhopal Rape And Murder Case: पुलिस ने पूछा क्या किया था मासूम के साथ? हैवान ने किये रौंगटे खड़े कर देने वाले खुलासे

locationभोपालPublished: Jun 11, 2019 09:26:12 am

Submitted by:

Amit Mishra

भड़का आक्रोश-आरोपी को दो फांसी, इधर पूछताछ में सामने आई क्रूरता की कहानी

news

आरोपी विष्णु

भोपाल। कमला नगर की बस्ती में 10 साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाले आरोपी विष्णु ने पुलिस की पूछताछ में रौंगटे खड़े कर देने वाले खुलासे किए हैं। उसने कबूला कि शनिवार रात करीब साढ़े आठ बजे बच्ची को घर के पास अकेला देखकर बहाने से अपने पास बुलाया। बच्ची जैसे ही पास आई उसने गर्दन पकड़कर उसे कमरे में खींच लिया। आरोपी ने उसके साथ हैवानियत की। जैसे ही उसे अहसास हुआ कि बच्ची की मौत हो गई, वह शव को कमरे में छिपाकर बाहर निकल आया। तड़के करीब चार बजे मौका मिलते ही वह शव को नाले के पास फेंक कर गायब हो गया।


मुझे गोली मार दी जाए
पुलिस ने जब उसे ओंकारेश्वर में गिरफ्तार किया तो उसने कहा कि मैंने बच्ची के साथ गलत किया है। मुझे गोली मार दी जाए। वारदात के बाद से बस्ती के बच्चे दहशत में हैं और घर से निकलने में डर रहे हैं। तनाव की वजह से बस्ती में पुलिस बल तैनात किया गया है।

bhopal news

हैवानियत का कबूलनामा दुकान से लौटते ही दबोच लिया

बच्ची अकेली पान मसाला लेकर लौट रही थी।मैंने बहाने से उसे अपने पास बुलाया। वह जैसे ही मेरे दरवाजे के पास पहुंची, मैंने उसकी गर्दन पकड़कर अपने कमरे में खींच लिया। इसके बाद उसे बिस्तर में पटक दिया। वह चीखने लगी तो कमरा बंद कर हाथ से उसका मुंह दबा लिया। इसके बाद गलत काम किया।


करीब 15 मिनट तक उसका मुंह दबाए रखा। वह बेसुध हो गई तो हिलाया-डुलाया, लेकिन शरीर में कोई हरकत नहीं हुई। इसके बाद उसके शव को कमरे में कपड़ों के बीच छिपा दिया। जब परिजनों को पता चला कि बच्ची गायब है तो कमरे में ताला लगाकर बच्ची की तलाश कराने में जुट गया। तड़के करीब चार बजे जैसे ही सब लोग सो गए, मैंने बच्ची के शव को नाले के पास फेंका और फरार हो गया। (जैसा आरोपी विष्णु ने पुलिस को शुरुआती बयान में बताया)

news in bhopal

ट्रेन से खंडवा के लिए हुआ रवाना
बच्ची का शव मिलते ही आरोपी रविवार सुबह हबीबगंज स्टेशन से इंटरसिटी में बैठकर इंदौर गया। यहां दिनभर रुकने के बाद वह बस से खंडवा जा रहा था। पुलिस के पीछे होने की जानकारी मिलने पर वह ओंकारेश्वर के पास कोरकट्टा में बस से उतर गया।


गिरफ्त में आते ही कबूला गुनाह
पुलिस के शिकंजे में आते ही आरोपी विष्णु ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। पुलिस उसे मंगलवार यानि आज कोर्ट में पेश कर साक्ष्य बरामदगी के लिए रिमांड की मांग करेगी। इसके साथ ही पुलिस उसे घटना स्थल पर भी ले जाएगी।

news in mp

मां की फरियाद: जल्द मिले बेटी को न्याय
घटना के बाद से बच्ची की मां सदमे में है। वह बस यही कह रही कि आरोपी को फांसी पर लटकाया जाए। उसकी बेटी को तभी न्याय मिलेगा, जब महीनेभर में अदालत आरोपी को सजा सुनाए। उन्होंने लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। जिससे अन्य पुलिसकर्मी सबक ले सकें।
शिवराज बोले… बच्चों के आंसू नहीं करेंगे माफ
पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता एवं अन्य भाजपा नेताओं ने सोमवार शाम रोशनपुरा से टीटी नगर थाने तक कैंडिल मार्च निकाला। इससे पहले शिवराज ने कहा कि आज अगर हम चुप बैठे, तो मासूम बच्चों के आंसू हमें माफ नहीं करेंगे। मासूम से बलात्कार के दोषियों को सीधे फांसी के फंदे पर लटकाया जाए।

शिवराज ने ऐलान किया कि फास्ट ट्रैक कोर्ट के लिए सोशल मीडिया द्वारा एक गैर राजनीतिक अभियान भी चलाया जाएगा। इधर, तेजस जनकल्याण समिति ने नादरा बस स्टैंड चौराहे पर प्रदर्शन कर आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग की है।

news shivraj

चार बिंदुओं पर मांगा जवाब
राज्य मानवाधिकार आयोग पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट है। आयोग ने भोपाल आइजी को नोटिस जारी कर चार बिंदुओं पर जवाब मांगा है। धारा 166 ए के तहत लापरवाह पुलिसकर्मियों पर क्या कार्रवाई हुई? इस धारा में भोपाल संभाग में कितने पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हुई है? रिपोर्ट में देरी क्यों हुई? साथ ही अब तक हुई जांच की रिपोर्ट मांगी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो