scriptदिग्विजय सिंह को लेकर सामने आई भाजपा की ये रणनीति,घेरने के लिए बनाया जा रहा ये ‘चक्रव्यूह’! | BJP Planing leak against Digvijay Singh | Patrika News
भोपाल

दिग्विजय सिंह को लेकर सामने आई भाजपा की ये रणनीति,घेरने के लिए बनाया जा रहा ये ‘चक्रव्यूह’!

जनसंपर्क मंत्री बोले दिग्विजय से डरे हुए हैं भाजपा के नेता…

भोपालMar 31, 2019 / 04:12 pm

दीपेश तिवारी

bjp plan

भाजपा की रणनीति हुई लीक! दिग्विजय सिंह की घेराबंदी के लिए बनाया ये ‘चक्रव्यूह’!

भोपाल। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की लोकसभा सीट के लिए दिग्विजय सिंह को उतारा है। भाजपा की इस वीआइपी सीट पर दिग्विजय के आने से बीजेपी में खलबली मची हुई है। जिसके चलते भाजपा अब भोपाल के लिए खास प्लान तैयार कर रही है।
वहीं दिग्विजय को भोपाल से प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि भाजपा के नेता दिग्विजय से डरे हुए।

जनसंपर्क मंत्री शर्मा के अनुसार जब से भोपाल सीट से दिग्विजय सिंह का नाम आया, बीजेपी के पूरे आंकड़े बिखर गए हैं, यहां तक की बड़े से बड़े कैंडिडेट भोपाल आने से मुकर रहे हैं। शर्मा के अनुसार कमलनाथ के मैनेजमेंट से भाजपा परेशान है।

इधर, सामने आई भाजपा की रणनीति…
सामने आ रही जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी में भोपाल लोकसभा से प्रत्याशी तय करने को लेकर अभी भी सोच विचार चल रहा है। साथ ही बीजेपी कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह को घेरने की रणनीति तैयार हो रही है।

इन्हें बनाएंगे चुनावी मुद्दा…
बताया जाता है कि इस रणनीति के तहत दिग्विजय के मुख्यमंत्री काल से लेकर अब तक की स्थिति के साथ ही संघ व पाकिस्तान पर उनके बयानों के अलावा आतंकी हमलों के दौरान दिए गए बयानों के साथ ही उनके ट्वीटों को भी चुनावी मुद्दा बनाने पर विचार हो रहा है। कुल मिलाकर भोपाल से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी तय होते ही पार्टी दिग्विजय सिंह को उनके बयानों के आधार पर घेरेगी।

digvijay singh
संघ में मंथन!…
दिग्विजय सिंह के चुनाव मैदान में आने से सबसे ज्यादा राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ में मंथन हो रहा है। बताया गया कि संघ नेताओं ने पिछले एक हफ्ते के भीतर तीन बार भाजपा नेताओं को बुलाकर भोपाल लोकसभा सीट को लेकर चर्चा की है।
बताया जाता है कि संघ की ओर से भाजपा नेताओं से कहा गया है कि भोपाल लोकसभा सीट पर प्रत्याशी तय होने के बाद दिग्गज नेताओं को प्रचार के लिए मैदान में उतरें।

वहीं ये भी चर्चा है कि संसदीय क्षेत्र में आने वाले 8 विधानसभा क्षेत्रों में अलग-अलग नेताओं को जिम्मेदारी दी जाएगी। जिसमें ज्यादातर नेता संघ पृष्टभूमि के होंगे।
ये है आईटी टीम की प्लानिंग…
सामने आ रही सूचना के अनुसर भाजपा की आईटी टीम दिग्विजय सिंह द्वारा एयर स्ट्राइक, सर्जिकल स्ट्राइक, आतंकवादी हमलों के दौरान दिए गए बयान की क्लिप तैयार कर रही है।
जिसमें आतंकी हमलों में आरोपियों, संघ पृष्ठभूमि से जुड़े नेताओं को लेकर दिए गए बयान, ओसामा, नाकिर नाइक को लेकर दिए गए बयान के अलावा संघी आतंकवादी और हिंदू आतंकवाद से जुड़े बयानों भी होगी।

इसके अलावा 2003 से पहले मप्र में सड़क, बिजली, अपराध पर भी एक शॉर्ट फिल्म तैयार होगी, जो अगले कुछ दिनों में सोशल मीडिया पर वायरल हो सकती है।


इस फिल्म में सीधे तौर पर किसी नेता या राजनैतिक दल का नाम नहीं होगा, लेकिन 2003 से पहले मप्र की कृषि, कर्मचारियों का मानदेय, सड़क, बिजली, पानी के हालातों को दिखाया जाएगाा। इसके जरिए दिग्विजय सिंह पर हमला होगा।

Home / Bhopal / दिग्विजय सिंह को लेकर सामने आई भाजपा की ये रणनीति,घेरने के लिए बनाया जा रहा ये ‘चक्रव्यूह’!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो