बूथ जिताओ, नौकरी पाओ नारे पर मंत्री पीसी शर्मा को नोटिस, आज पेश करेंगे जवाब

बूथ जिताओ, नौकरी पाओ नारे पर मंत्री पीसी शर्मा को नोटिस, आज पेश करेंगे जवाब
पीसी शर्मा

Sunil Mishra | Publish: Apr, 06 2019 07:57:40 AM (IST) | Updated: Apr, 06 2019 07:57:41 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जारी किया नोटिस

जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा को कार्यकर्ताओं को बूथ और कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने पर नौकरी का ऑफर देने के मामले में मिले नोटिस का जवाब आज देना पड़ेगा। जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। नोटिस में वीडियो के आधार पर जवाब मांगा गया है।


इसकी शिकायत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय सहित सी-विजिल एप में भी की गई थी। इस मामले की जांच और वीडियो फुटेज देखने के बाद पुष्टि होने पर पीसी शर्मा को नोटिस भेजा गया है। शर्मा के बयान पर आपत्ति लेते हुए भाजपा ने भी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से इसकी शिकायत की थी। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने इस मामले में भोपाल कलेक्टर से जानकारी मांगी थी। भाजपा का आरोप है कि शर्मा का यह बयान आचार संहिता का उल्लंघन है।

दरअसल, मंगलवार को सेकंड स्टॉप स्थित नर्मदीय भवन में लोकसभा चुनाव को लेकर दक्षिण पश्चिम विधान सभा के कार्यकर्ताओं की मीटिंग बुलाई गई थी। यहां पर कार्यकर्ता सम्मेलन में मंत्री पीसी शर्मा ने बूथ जिताओ, नौकरी पाओ का नारा दिया था। उन्होंने इसे समझाते हुए कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने 22 लाख नौकरियां देने का वादा किया है। कांग्रेस की सरकार बनेगी तो सबको नौकरियां मिलेंगी।

 

 

लाल सिंह आर्य को मिली जमानत

विधायक माखन जाटव हत्याकांड मामले में आरोपी पूर्व विधायक लाल सिंह आर्य को जिला अदालत से जमानत मिल गई है। विशेष सत्र न्यायाधीश सुरेश सिंह की अदालत में लाल सिंह आर्य शुक्रवार को उपस्थिति हुए उनकी ओर से हाई कोर्ट से मिली जमानत का आदेश पेश किया गया।

हाई कोर्ट ने 20 मार्च को लाल सिंह आर्य की 1 लाख कि अग्रिम जमानत मंजूर की थी इसमें निचली अदालत में 1 माह के भीतर 1 लाख की जमानत और मुचलका पेश करने के निर्देश दिए गए थे। जिला अदालत में लाल सिंह आर्य की ओर से 1 लाख की सक्षम जमानत और मुचलका पेश किया गया। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 27 अप्रैल की तारीख तय की है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned