scriptLoksabha Election 2024 : इस दिन आएगी कांग्रेस प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट! 19 सीटों के लिए इन नामों पर चर्चा | Congress Third candidates list loksabha election 2024 for 19 mp candidates may declare on 18 march | Patrika News
भोपाल

Loksabha Election 2024 : इस दिन आएगी कांग्रेस प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट! 19 सीटों के लिए इन नामों पर चर्चा

कांग्रेस पदाधिकारियों के अनुसार, लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस प्रत्याशियों की तासरी लिस्ट 18 मार्च को घोषित हो सकती है। एमपी की 19 सीटों पर चल रही चर्चा।

भोपालMar 16, 2024 / 08:45 am

Faiz

 

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की दो सूचियां अबतक जारी कर दी हैं। इनमें दूसरी लिस्ट में मध्य प्रदेश की 10 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम सामने आ चुके है। जबकि शेष 19 सीटों पर नाम तय होना अभी बाकि है। राजनीतिक दलों के साथ साथ आमजन के बीच भी इन शेष सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जाने का बेसब्री से इंतेजार है। ऐसे में जानकारी सामने आई है कि प्रदेश की शेष 19 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तीसरी लिस्ट में सामने आ सकते हैं। ये लिस्ट कांग्रेस पार्टी द्वारा अगले सप्ताह घोषित कर दी जाएगी।

मद्य प्रदेश की शेष 19 लोकसभा सीटों के लिए सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने जा रही है। इसमें समन्वयकों की रिपोर्ट और विभिन्न माध्यमों से प्राप्त संभावित दावेदारों के नामों पर कमेटी द्वारा विचार कर अंतिम रूप दिया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें- भोपाल, इंदौर और जबलपुर के लिए आ रहा मास्टर प्लान, अवैध कालोनियों पर कसेगी नकेल, लागू होगा नया नियम

 

प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों की मानें तो आम सहमति के आधार पर हर सीट के लिए केंद्रीय चुनाव समिति को एक-एक नाम प्रस्तावित कर रही है। इसके लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी अलग-अलग सीटों के संभावित दावेदारों से चर्चा भी कर रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि मंगलवार को प्रत्याशियों की घोषणा हो सकती है।

 

यह भी पढ़ें- एमपी की बेटी ने सात समंदर पार बजाया भारत का डंका, कराटे चेम्पियनशिप में मलेशिया से जीत लाई ब्रॉन्ज

 

वहीं, दूसरी तरफ शनिवार यानी आज दोपहर 3 बजे चुनाव आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान किया जाएगा। साथ ही ये भी सुनिश्चित किया जाएगा कि देशभर में कितने चरणों में मतदान होंगे। देखना ये है कि मध्य प्रदेश के चुनाव का नंबर किस चरण में आता है।

Hindi News/ Bhopal / Loksabha Election 2024 : इस दिन आएगी कांग्रेस प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट! 19 सीटों के लिए इन नामों पर चर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो