अर्जुन सिंह की प्रतिमा हटाने को लेकर भोपाल के साथ दिल्ली में भी अनशन करेंगे आजाद के वंशज

2 दिसंबर से अनशन शुरू करने प्रशासन से अनुमति लेने के लिए दिया आवेदन

भोपाल/ शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा के स्थान पर लिंक रोड क्रमांक-1 पर स्थापित पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा को हटाने के लिए आजाद के वंशज अमित तिवारी आजाद को भोपाल की कई संस्थाओं और लोगों का समर्थन मिल रहा हैं। लोग अमित के पास आकर समर्थन पत्र सौंप रहे हैं। बाबा रामदेव की संस्था पतंजलि ने भी उन्हें समर्थन दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी अमित ने मंगलवार को मुलाकात की, उन्होंने भी समर्थन दिया है।

गौरतलब हैं अमित ने शासन को प्रतिमा हटाने पर निर्णय करने के लिए 2 दिसंबर तक का समय दिया है। अमित ने भोपाल में ही डेरा डाल रखा है। वे इस मामले में लगातार समर्थन जुटाने शहर के गणमान्य जनों से मुलाकात कर रहे हैं। अमित ने 2 दिसंबर को प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन के लिए जरूरी अनुमतियों के लिए भी पुलिस और प्रशासन को आवेदन दे दिए हैं।

अमित ने बताया कि बाबा रामदेव की संस्था पतंजलि ने भी उन्हें समर्थन दिया है। 2 अक्टूबर को होने वाले उपवास के समर्थन में पतंजलि राज्य प्रभारी राजेंद्र आर्य तथा आर्य समाज से शरद व अन्य संस्थाओं ने समर्थन दिया। इसी संदर्भ में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की उन्होंने पूर्ण समर्थन दिया और एक पत्र सरकार को लिखा है।

दिल्ली में भी अनशन करेंगे आजाद के भतीजे

अमित तिवारी ने बताया कि 2 दिसंबर को भोपाल में उनकी मां अंजू तिवारी, हरपाल राणा, शहीद सम्मान संस्था से, राजेंद्र आर्य पतंजलि से और शरद आर्य समाज की ओर से बैठ रहे हैं। अमित के अनुसार 2 दिसंबर को ही इस मामले को लेकर दिल्ली में उनके पिता और चंद्रशेखर आजाद के भतीजे पंडित सुजीत आजाद तिवारी जंतर मंतर पर अनशन पर बैठ रहे हैं।

गौरतलब है कि 2012 में नानके पेट्रोल पंप के सामने रोड पर स्थापित शहीद आजाद की प्रतिमा ट्रैफिक में बाधा की बात कहते हुए हटा दी थी। अब इसी जगह पर पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुनसिंह की प्रतिमा खड़ी कर दी है। अब सवाल ये उठ रहा हैं कि क्या अब ट्रैफिक कि दिक्क्तत नही बन रही। इसी सवाल को अमित आजाद संबंधितों से पूछ रहे, लेकिन कोई जवाब नही दे रहा, इसलिए 2 दिसंबर को अमित यहां विरोध प्रदर्शन और भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

सुनील मिश्रा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned