कोरोना का नया हाटस्पाट, मिले सबसे ज्यादा संक्रमित

कोरोना के बढ़ते केस चिंता भी बढ़ा रहे हैं.

By: deepak deewan

Published: 13 Sep 2021, 04:39 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश Madhya Pradesh में कोरोना Corona का कहर कुछ थमा जरूर है पर ये खत्म नहीं हो रहा है. जरा सी लापरवाही भी बहुत भारी पड़ सकती है. राज्य में कोरोना के बड़ी संख्या में नए मरीज लगातार मिल रहे हैं, एक्टिव केस भी बढ़े हैं। प्रदेश में 31 अगस्त को 83 एक्टिव केस थे। 11 सितंबर को एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 138 पहुंच गई। प्रदेश में अभी संदिग्ध मरीजों समेत अस्पतालों में 123 मरीज भर्ती होकर इलाज करा रहे हैं।

प्रदेश में शनिवार को कोरोना के 14 नए मरीज मिले और 12 मरीज ठीक हुए। इन मरीजों में सर्वाधिक मरीज जबलपुर में मिले हैं. यहां 8, भोपाल में 2, विदिशा, धार, पन्ना, राजगढ़ में 1-1 मरीज मिला है। जबलपुर में लगातार दूसरा दिन है जब 8 नए मरीज सामने आए हैं। प्रदेश में छोटे जिले भी संक्रमण की जद में आ रहे हैं। विदिशा, धार, पन्ना जैसे जिलों में संक्रमित मरीज मिले हैं।

कोरोना का नया खतरा, दूसरे वेरियंट के सैंकड़ों मामले बढ़े

corona_1.jpg

मध्यप्रदेश में कोरोना से अब तक 7 लाख 92 हजार 330 लोग संक्रमित हो चुके हैं। अच्छी बात यह है कि इनमें से 7 लाख 81 हजार 675 मरीज ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के कारण अब तक 10 हजार 517 लोगों की जान जा चुकी है। प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.01% से बढ़कर 0.02% पर आ गई जबकि रिकवरी रेट अभी 98.65% है।

अर्थव्यवस्था पर सीएम शिवराजसिंह का बड़ा बयान, कहा— कड़की में हैं

जबलपुर जिले में कोरोना के बढ़ते केस चिंता भी बढ़ा रहे हैं. यहां प्रदेश में सबसे ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं। जिले में न केवल लगातार दो दिन से आठ-आठ नए केस मिले हैं बल्कि प्रदेश में पिछले 6 दिनों में मिले 71 कोरोना पॉजिटिव में भी सबसे ज्यादा जबलपुर के 37 मरीज हैं। इस तरह जबलपुर कोरोना का नया हॉट स्पॉट बनता जा रहा है।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned