scriptDGP to constable came on the bhopal road for 2 hours | MP में पहली बार डीजीपी से लेकर आरक्षक तक 2 घंटे सड़क पर उतरी पुलिस | Patrika News

MP में पहली बार डीजीपी से लेकर आरक्षक तक 2 घंटे सड़क पर उतरी पुलिस

- डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना ने राजधानी के मुख्य बाजार क्षेत्र समेत छह थाना क्षेत्रों में पैदल गश्त की।

भोपाल

Published: July 31, 2022 08:54:02 am

भोपाल। जनता में सुरक्षा की भावना का संदेश देने के लिए मध्यप्रदेश में शनिवार को डीजीपी से लेकर आरक्षक तक ने सड़क पर पैदल गश्त की। प्रदेश में ऐसा पहली बार हुआ। डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना ने राजधानी के मुख्य बाजार क्षेत्र समेत छह थाना क्षेत्रों में पैदल गश्त की।
police_on_bhopal_road.jpg
वे शाम 6 बजे कोतवाली थाने पहुंचे। यहां से पुलिस बल के साथ मोती मस्जिद से पीरगेट होते हुए चौक बाजार, इतवारा, मंगलवारा, घोड़ा नक्कास, नादरा बस स्टैंड से हनुमानगंज, टीलाजमालपुरा, गौतमनगर और शाहजहांनाबाद थाने तक पैदल भ्रमण करते हुए पहुंचे। ये क्षेत्र कानून व्यवस्था के लिहाज से संवेदनशील हैं।
- 50 हजार से अधिक पुलिसकर्मी-अफसरों ने की पैदल गश्त।
- 01 हजार थानों और 550 चौकियों के प्रभारी निकले मार्च पर।

पूछी परेशानी
पुलिस अफसरों ने लोगों से परेशानियां पूछीं तो सभी ने खुलकर बात की। बाजार क्षेत्र में अतिक्रमण की समस्या मुख्य रूप से सामने आई।

तंग बाजार में...
भोपाल में एडिशनल पुलिस कमिश्नर सचिन अतुलकर, जोन-3 के डीसीपी रियाज इकबाल समेत अन्य पुलिस अफसर मौजूद रहे।

बड़े अफसर शामिल
डीजीपी के निर्देश पर शनिवार को प्रदेश में शाम 6 से 8 बजे के बीच सभी थानों से पुलिसकर्मी गश्त पर निकले थे। इस दौरान राज्य में 50 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों ने पैदल गश्त की। इसमें आइजी, डीआइजी, एसपी, एएसपी, एसपी समेत थाना प्रभारियों को भी शामिल होना जरूरी था। गश्त के लिए पुलिस लाइन से अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को मुहैया कराने के साथ ही आरआइ को भी इस गश्त में शामिल होना अनिवार्य किया था।

इधर, भोपाल में पिछले चंद घंटों में हुए 7 रेप की जांच में जुटी पुलिस-
वहीं दूसरी और MP की राजधानी भोपाल महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है, राजधानी में पिछले 48 घंटे में दुष्कर्म के 7 मामले दर्ज हुए हैं। शहर के अकेले एक थाने कमला नगर में ही पिछले 24 घंटे में तीन रेप के केस दर्ज किए गए हैं। पीड़िताओं में एक नाबालिग लड़की भी शामिल है।

साथ ही पुलिस विभाग के डायल-100 रेडियो में काम करने वाले एक एएसआई पर भी रेप आरोप लगा है, जिसने अपनी जूनियर को ही हवस का शिकार बना डाला। हालांकि पुलिस ने आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर लिया है।

एक अन्य मामले में घर में काम करने वाली महिला के साथ रेप और मारपीट का मामला सामने आया है। पुलिस के मामला दर्ज करने के बाद से आरोपी फरार है, वही तीसरे मामले में आरोपी ने अपने पड़ोस में रहने वाली नाबालिग के साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया और जब नाबालिग ने शादी के लिए दबाव बनाया तो मारपीट करके भाग गया।

आरोपियों की तलाश जारी
पुलिस ने रेप के मामलों में धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। जिन मामलों में आरोपी फरार हैं उनकी तलाश की जा रही है। वही नाबालिग के मामले में पॉक्सो एक्ट की धाराए जोड़ी गई हैं, पूछताछ में पता चला है कि नाबालिग अनुसूचित जनजाति से है इसलिए आरोपी के खिलाफ पॉक्सो के साथ एट्रोसिटी एक्ट की धाराओं में भी मामला दर्ज किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

शख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खानाIndependence Day 2022: लाल किले पर बना नया रिकार्ड, पहली बार मेड इन इंडिया तोप ने दी सलामी, जानें इसके बारे मेंHar Ghar Trianga Campaign में 30 करोड़ से ज्यादा के झंडे बिके, CAIT ने बताया इतने करोड़ का हुआ कारोबारIndependence Day 2022: मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय में फहराया तिरंगा, बोले-देश को क्या दे रहे हैं यह सोचकर जीने की जरूरत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.