scriptवायु सेना के पूर्व इंजीनियर एक सप्ताह से लापता, हर दिन दो घंटे खुलता मोबाइल | former air force engineer Missing | Patrika News

वायु सेना के पूर्व इंजीनियर एक सप्ताह से लापता, हर दिन दो घंटे खुलता मोबाइल

locationभोपालPublished: Jan 08, 2019 12:15:38 pm

पुलिस नहीं ले रही दिलचस्पी, परिजन निराश अफसरों से लगाई गुहार…

Leave to policemen

Leave to policemen

वायु सेना के पूर्व इंजीनियर एक सप्ताह से लापता है। पूर्व इंजीनियर फिलहाल सेना से नौकरी छोड़कर यूको बैंक में कैशियर हैं। परिवार का आरोप है कि पुलिस इस गुमशुदगी के मामले में सहयोग नहीं कर रही है। चूंकि लापता इंजीनियर का हर दिन दो घंटे के लिए मोबाइल खुलता है। पुलिस उक्त मोबाइल नंबर के आधार पर उन्हें ट्रेस कर सकती है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। हालांकि, पुलिस की दलील है कि पंकज ने अपने दोस्त से बातचीत की थी। उससे कहा था कि वह साधु बनने के लिए प्रयागराज जा रहा है। वहां चल रहे कुंभ मेले में वह साधु बन जाएगा।
कोहेफिजा थाना पुलिस के मुताबिक लालघाटी स्थित विजय नगर नीलकंठ अपार्टमेंट में किराए के मकान में 45 वर्षीय पंकज चतुर्वेदी रहते है। वे मूलत: ललितपुर के रहने वाले है। 31 दिसम्बर की सुबह पत्नी साधना से यूको बैंक मंडीदीप जाने का कहकर निकले थे। इसके बाद से वापस नहीं लौटे। उनकी गुमशुदगी छोटे भाई रजनीश ने दर्ज कराई है। रजनीश सिंचाई विभाग में नौकरी करते हैं। परिवार का आरोप है कि पंकज का मोबाइल चल रहा है। लेकिन, वे परिवार से बातचीत नहीं कर रहे हैं। यह जानकारी देने के बावजूद पुलिस की तरफ से तलाश में कोई सहयोग नहीं किया जा रहा। अब परिजनों ने आला-अफसरों से न्याय के लिए गुहार लगाई है।
35 हजार पेंशनरों के मामले में आयोग ने मांगी जांच रिपोर्ट

भोपाल सहित प्रदेश के अधिकांश जिलों में पिछले डेढ़ साल से वृद्धावस्था सामाजिक सुरक्षा पेंशन के साथ अन्य पेंशनधारियों के रिकॉर्ड में सुधार नहीं होने के मामले को मानव अधिकार आयोग ने गंभीरता से लिया है। आयोग ने कहा है कि करीब 35 हजार बुजुर्गों का रिकॉर्ड दुरुस्त नहीं होने के कारण पेंशन नहीं मिल पा रही है। इससे बुजुर्गों का जीवन यापन और अन्य परेशानियां उठाना पड़ रही है। आयोग ने इस मामले में संज्ञान लेकर मुख्य सचिव वित्त, प्रमुख सचिव सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण विभाग और आयुक्त सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण से जांच प्रतिवेदन मांगा हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो