scriptकोरोना की Fake News फैलाने वाले सावधान, सरकार ने लिया बड़ा एक्शन | Government tightens on those who broadcast fake news about Corona | Patrika News

कोरोना की Fake News फैलाने वाले सावधान, सरकार ने लिया बड़ा एक्शन

locationभोपालPublished: Apr 13, 2021 07:22:49 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

कोरोना से जुड़ी गलत खबरें और अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त हुई सरकार, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने दी जानकारी..

corona_fake_news.png

भोपाल. मध्यप्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार पूरी तरह से अलर्ट है। सभी जिलों की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं और स्थितियों की मॉनिटरिंग खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान कर रहे हैं। इसी बीच अब सरकार ने कोरोना की फेक न्यूज (fake news) प्रसारित करने वालों के खिलाफ सख्ती के संकेत दिए हैं। प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने साफ साफ कहा है कि सोशल मीडिया पर बिना तथ्यों की जांच किए गलत और भ्रामक जानकारी पोस्ट करने वालों के खिलाफ सरकार एक्शन लेगी।

ये भी पढ़ें- अंतिम संस्कार के लिए करना पड़ रहा 17 घंटे का इंतजार, तब आती है बारी

 

Fake News पोस्ट करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कुछ लोग कोरोना से जुड़ी फेक और भ्रामक जानकारियां सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। इन फेक न्यूज के कारण लोगों में पैनिक और डर पैदा हो रहा है जिसे देखते हुए अब फेक न्यूज पोस्ट करने वालों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति अगर कोरोना महामारी को लेकर सोशल मीडिया पर कोई जानकारी या खबर प्रसारित कर रहा है तो जरुरी है कि वो उसके तथ्यों और आंकड़ों को सही तरीके से जांच ले अन्यथा उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

ये भी पढ़ें- ये क्या स्वास्थ्य मंत्री के क्षेत्र में माली ले रहा मरीजों के सैंपल, देखें वीडियो

फेक न्यूज से फैल रहा पैनिक
बता दें कि सोशल मीडिया पर इन दिनों तेजी से ऐसी खबरें प्रसारित हो रही हैं जिनमें अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी और रेमडेसिविर इंजेक्शन न मिलने से मरीजों की मौत होने की बातें कहीं जा रही हैं जिससे लोगों में डर का माहौल पैदा हो रहा है। इतना ही नहीं कई जगहों पर तो ये भी सामने आया है कि कुछ लोग मरीजों की मौतों के आंकड़े को गलत औऱ बढ़ा चढ़ाकर बता रहे हैं जिससे लोग भयभीत हो रहे हैं और इन्हीं भ्रामक व झूठी खबरों पर एक्शन लेने के लिए सरकार की तरफ से अब फेक न्यूज फैलाने वालों के खिलाफ एक्शन लिए जाने का फैसला लिया गया है।

देखें वीडियो- कांग्रेस विधायक और महिला पुलिसकर्मी के बीच जमकर हुई बहस

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80lehp
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो