scriptसिंधिया के भोपाल दौरे से सियासत गर्म, कमलनाथ के साथ लंच तो अपने समर्थक मंत्री के घर करेंगे डिनर, दिग्विजय की दूरी | Jyotiraditya Scindia: Scindia lunch with cm kamal nath in Bhopal | Patrika News

सिंधिया के भोपाल दौरे से सियासत गर्म, कमलनाथ के साथ लंच तो अपने समर्थक मंत्री के घर करेंगे डिनर, दिग्विजय की दूरी

locationभोपालPublished: Jul 11, 2019 09:32:27 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

लोकसभा चुनाव में हार के बाद पहली बार भोपाल आ रहे हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया।
कमलनाथ के साथ लंच और अपने समर्थक मंत्रियों के साथ डिनर करेंगे ज्योतिरादित्य।

Jyotiraditya Scindia

सिंधिया के भोपाल दौरे से सियासत गर्म, कमलनाथ के साथ लंच तो अपने समर्थक मंत्री के घर करेंगे डिनर, दिग्विजय ने बनाई दूरी

भोपाल. लोकसभा चुनाव में हार के बाद आज कांग्रेस के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) भोपाल दौरे पर आ रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया मुख्यमंत्री कमल नाथ के साथ लंच करेंगे। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद ट्वीट कर भोपाल दौरे की जानकारी दी है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर कहा- 11 जुलाई को भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर 3 से 4 बजे तक प्रदेश-भर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात करूंगा।
इसे भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में सिंधिया के नाम पर बगावत, कमलनाथ के ‘सज्जन’ ने उठाई आवाज, कहा- प्रियंका बनें राष्ट्रीय अध्यक्ष

सीएम ने लंच के लिए किया है आमंत्रित
मुख्यमंत्री कमल नाथ ( Kamal Nath ) ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपने आवास पर लंच के लिए आमंत्रित किया है। सिंधिया का दौरा ऐसे समय पर हो रहा है जब उन्हें कांग्रेस का राष्ट्रीय और प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग हो रही है। सिंधिया ने हाल ही में लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस के महासचिव पद से इस्तीफा दिया है।
https://twitter.com/JM_Scindia/status/1148897756158685189?ref_src=twsrc%5Etfw
 

विधानसभा भी जाएंगे
ज्योतिरादित्य सिंधिया गुरुवार को भोपाल पहुंचने के बाद विधानसभा पहुंचेंगे और विधानसभा की कार्यवाही देखने के बाद इसके बाद ज्योतिराजित्य सिंधिया, सीएम कमलनाथ के साथ लंच करेंगे। दोनों नेताओं के साथ होने वाली इस मुलाकात से प्रदेश की सियासत गरमा गई है। विधानसभा में आज बजट पर चर्चा होनी है। सिंधिया समर्थक कई विधायक और मंत्रियों की की नाराजगी सामने आई थी जिसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया आज विधानसभा कार्यवाही को देखने पहुंचेंगे।
scindia
 

इन मुद्दों पर होगी चर्चा
दोनों नेताओं के बीच संगठन में बदलाव और निमग मंडलों में होने वाली नियुक्तियों पर चर्चा हो सकती है। सिंधिया शाम को वीआईपी गेस्ट हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे। इस बाद वो स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट के घर में डिनर पार्टी में शामिल होंगे। दिग्विजय सिंह इन कार्यक्रमों में शामिल नहीं होंगे।
इसे भी पढ़ें- कांग्रेस में गुटबाजी: एक गुट ने कहा- राहुल के बाद सिंधिया सही विकल्प, दूसरे खेमे की मांग प्रियंका बनें राष्ट्रीय अध्यक्ष

सिंधिया और कमलनाथ समर्थक मंत्रियों में मतभेद की खबरें
हाल ही में सिंधिया औऱ कमलनाथ समर्थक मंत्रियों के बीच मतभेद की खबरें भी सामने आईं थी। कैबिनेट बैठक में भी सिंधिया समर्थक मंत्रियों और कमलनाथ समर्थक मंत्री आमने-सामने थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो