कैबिनेट बैठक को LIVE सुन रहे थे सिंधिया!, सीएम कमलनाथ ने मंत्री से कहा था- मुझे पता है किसके इशारे पर बोले रहे हैं

कैबिनेट बैठक को LIVE सुन रहे थे सिंधिया!, सीएम कमलनाथ ने मंत्री से कहा था- मुझे पता है किसके इशारे पर बोले रहे हैं

Pawan Tiwari | Publish: Jun, 20 2019 12:37:19 PM (IST) | Updated: Jun, 20 2019 12:45:36 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

  • कैबिनेट बैठक में सिंधिया खेमे के मंत्री और सीएम कमलनाथ के बीच बहस हो गई थी।
  • सिंधिया खेमे के कई मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की हार के बाद से नाराज हैं।

भोपाल. मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार एक बार फिर से सुर्खियों में है। बुधवार को कैबिनेट मीटिंग में मुख्यमंत्री कमल नाथ के सामने हुए हंगामे के बाद से सरकार एक बार फिर से खेमों में बांटी हुई नजर आ रही है। कैबिनेट मीटिंग में सिंधिया खेमे के मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमरऔर सुखदेव पांसे के विवाद पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हस्ताक्षेप किया। सूत्रों का कहना है कि सिंधिया खेमे के एक मंत्री ने पूरा घटनाक्रम ज्योतिरादित्य सिंधिया को मोबाइल ऑन रखकर सुनाया है। इस दौरान कमलनाथ ने सिंधिया खेमे के मंत्री से ये भी कहा खा कि आप यहां से जाइए आपको रोका किसने है।

क्या है मामला
कैबिनेट की बैठक के दौरान प्रद्युमन सिंह अपनी बात रख रहे थे। इस दौरान सीएम कमलनाथ ने कहा कि इन बातों को छोड़ों और आगे बढ़ों। इसके बाद मंत्री प्रद्युमन सिंह अड़ गए और कहने लगे कि आगे कैसे बढ़े। इस पर बात होनी चाहिए। फिर प्रद्युमन सिंह इसे मुद्दा बनाकर सीएम के सामने ऊंची आवाज में बात करने लगे।

 

 

इसे भी पढ़ें- कर्ज के सहारे कमलनाथ सरकार, 6 महीने में अभी तक 9,600 करोड़ रुपए ले चुकी है उधार

दूसरे मंत्री ने रोका
प्रद्युमन सिंह तोमर को ऊंची आवाज में बात करते देख पीएचईडी मंत्री सुखदेव पांसे ने उन्हें टोका। सुखदेव पांसे ने प्रद्युमन सिंह से कहा कि ये कौन तरीका है, सीएम से बात करने का। सीएम से ऊंची आवाज में बात नहीं करते हैं। इसके बाद भी प्रद्युमन सिंह नहीं रुके। फिर दूसरे मंत्रियों ने भी उन्हें टोका तो वो मीटिंग छोड़कर जाने लगे। तब सीएम कमलनाथ ने कहा आप जाइए आपको रोका किसने है। प्रद्युम्न सिंह तोमर जाने लगे तो सिंधिया समर्थक मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, इमरती देवी सहित अन्य मंत्रियों ने उन्हें रोका। मंत्री तोमर और राजपूत ने कहा कि बैठक में कुछ मंत्रियों को ही बोलने दिया जाता है। इस पर कमलनाथ समर्थक मंत्री सुखदेव पांसे और तरुण भनोत नाराज हो गए।

 

kamal nath cebnet

कमलनाथ ने कहा आपको अधिकार मालूम होना चाहिए
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि आप मंत्री हो, आपको अपने अधिकार मालूम होना चाहिए। खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा, हमें पता है कि अफसर किसके इशारे पर हमें तवज्जो नहीं दे रहे हैं। यह सुनकर मुख्यमंत्री ने कहा, मुझे भी पता है कि आप किसकी दम पर इतना बोल रहे हैं।

 

 

इसे भी पढ़ें- कैबिनेट मीटिंग में कमलनाथ से भिड़े मंत्री , बैठक छोड़ जा रहे मिनिस्टर को सीएम ने भी सुनाई खरी-खोटी!

मंत्रिमंडल विस्तार की खबर पर सीएम ने लगाई थी रोक
हाल ही में ऐसी खबरें आ रही थी कि कमलनाथ कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। इस दौरान कहा जा रहा था कि सिंधिया खेमे के दो मंत्रियों को मंत्रिमंडल से बाहर किया जा सकता है। लेकिन राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात के बाद कमलनाथ ने कहा था कि मंत्रिमंडल का विस्तार अभी नहीं हो रहा। राज्यपाल से ये औपचारिक मुलाकात थी। बता दें कि लोकसभा चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया की हार के बाद से सिंधिया समर्थक विधायक नाराज हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned