scriptकांग्रेस को बड़ा झटका, कमलनाथ के बेहद करीबी नेता भी भाजपा में | kamal nath close leader madhya pradesh congress general secretary syed jafar join bjp before loksabha election 2024 | Patrika News
भोपाल

कांग्रेस को बड़ा झटका, कमलनाथ के बेहद करीबी नेता भी भाजपा में

कमलनाथ के बेहद करीबी माने जाने वाले सैयद जाफर ने भी कांग्रेस को झटका दे दिया है। जाफर भाजपा में शामिल होंगे।

भोपालMar 18, 2024 / 09:47 am

Faiz

syed jafar resign mp congress

कांग्रेस को बड़ा झटका, कमलनाथ के बेहद करीबी नेता भी भाजपा में

जैसे – जैसे लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना के दिन करीब आ रहे हैं। कांग्रेस पार्टी को मध्य प्रदेश में एक के बाद एक झटके लगातार लग रहे हैं। आलम ये है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस में नींव के नेता माने जाने वाले पूर्व सीएम और पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के बेहद करीबी भी उनके साथ साथ पार्टी का हाथ छोड़कर जा रहे हैं। इसी कड़ी में इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है कि कमलनाथ के करीबी माने जाने वाले एमपी कांग्रेस के महासचिव सैयद जाफर ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। जानकारी ये भी सामने आई है कि जाफर आज ही भाजपा में शामिल होने वाले हैं।

आपको बता दें कि, सैयद जाफर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के बेहद करीबी नेता माने जाते थे। पार्टी में तो कई लोग उन्हें कमलनाथ का राइट हैंड तक माना करते थे। ऐसे में सैयद जाफर का पार्टी से इस्तीफा देना कांग्रेस से ज्यादा कमलनाथ के लिए झटका माना जा रहा है। सैयद जाफर कांग्रेस पार्टी पूर्व प्रवक्ता रहने के साथ साथ कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं। मौजूदा समय में वो कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सचिव थे।

 

यह भी पढ़ें- जब बीच सड़क पर सिंधिया को किसानों ने रोका, बोले- महाराज साहब बात सुनो..’ दे डाली धमकी, VIDEO


कुछ दिन पहले कमलनाथ-नकुलनाथ के भाजपा में नहीं जाने की ली थी गारंटी

syed jafar resign mp congress

आपको याद दिला दें पिछले दिनों जब अचानक देशभर में ये फिजा फैलने से राजनीति गर्मा गई थी कि कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और उनके बेटे सांसद नकुलनाथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जा रहे हैं। ऐसे में सैयद जाफर ही वो नेता हैं, जन्होंने कमलनाथ और नकुलनाथ के भाजपा में जाने की खबरों को निराधार बताते हुए देशभर में उड़ रही चर्चाओं का खंडन किया था। ऐसे में आखिर कांग्रेस में ऐसा क्या हुआ कि, जिस पार्टी को न छोड़ने पर कमलनाथ को पार्टी का वफादार बताने वाले सैयद जाफर अब खुद पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा में जाने की तैयारी कर रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें- Loksabha Election 2024 : इस दिन से VVIP हो रहा घमासान, PM मोदी, अमित शाह, राहुल गांधी समेत ये दिग्गज दिखाएंगे दम

 

https://twitter.com/SyedZps/status/1769545856162689482?ref_src=twsrc%5Etfw

सैयद जाफर ने कुछ देर पहले ही अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर प्रोफाइल बदलते हुए लिखा, ‘पुरानी यादें।’ कमलनाथ के बीजेपी में जाने की अटकलों के बीच पिछले दिनों जाफर ने भी भाजपा के पक्ष में पोस्ट किए थे। यही नहीं, उन्होंने अपने सोशल मीडिया के रिए देश में लागू हुए CAA का भी समर्थन किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो