कमलनाथ ने सोनिया को सौंपा एक साल का रिपोर्ट कार्ड

— मुलाकात के बाद बोले, प्रदेश अध्यक्ष को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को नई दिल्ली में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान कमलनाथ ने अपनी सरकार के एक साल के कार्यकाल का रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष को सौंपा। करीब घंटे चली इस मुलाकात के दौरान उनकी सोनिया से प्रदेश सरकार के काम-काज सहित संगठन के विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। मुलाकात के बाद मीडिया से चर्चा के दौरान कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस संगठन को लेकर चर्चा हुई है, लेकिन इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर अभी कोई बात नहीं हुई।

मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार इसी माह एक साल पूरा करने जा रही है। इस एक साल के काम-काज में सरकार ने वचन पत्र में शामिल अधिक से अधिक बिन्दुओं को पूरा करने का प्रयास किया। सोनिया से चर्चा के दौरान कमलनाथ ने एक वर्ष के काम-काज, वचन पत्र में पूरे हुए वादों, संगठन के काम-काज की पूरी रिपोर्ट उन्हें सौंपी।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को दी

सोनिया से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने मीडिया से चर्चा में मुलाकात का ब्यौरा दिया। साथ ही बताया कि सोनिया ने राज्य सरकार के एक साल के कामकाज को लेकर वचन पत्र के निरंतर पूरे किए जा रहे वचनों को लेकर पूरी जानकारी ली। कमलनाथ ने कहा कि उन्होंने मध्यप्रदेश की प्रगति रिपोर्ट सौंपने के साथ प्रदेश के विकास को लेकर योजनाओं की जानकारी भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को दी।

केन्द्र से अब तक नहीं मिली मदद -

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि यह सच है कि अतिवृष्टि व प्राकृतिक आपदा के संकट में केंद्र सरकार राज्य सरकारों की मदद करती है। हमें भी काफी उम्मीदें थी लेकिन अभी तक हमारी मदद की जो उम्मीद थी, उसकी आवश्यकता की पूर्ति अभी तक नहीं हो पाई है। फिर भी हम उसके लिए आज भी प्रयासरत है।

सीएम आज झाबुआ में -

मुख्यमंत्री कमलमनाथ 3 दिसंबर को झाबुआ जाएंगे। वहां वे उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया को क्षेत्र की जनता द्वारा भारी मतों से विजय दिलाने व राज्य की कांग्रेस सरकार के जन हितेषी कार्यों पर मुहर लगाने पर झाबुआ क्षेत्र के मतदाताओं का आभार कार्यक्रम में शामिल होंगे। यह आभार सभा दोपहर ढाई बजे होगी। इसके पहले वे सवा एक बजे क्षेत्र के कांग्रेस बूथ कमेटी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों की बैठक में शामिल होंगे।

Show More
दीपेश अवस्थी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned